• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • पर्यटकों को रोकने की मंशा नहीं, लेकिन कोरोना नियमों का पालन करें लोग: जी किशन रेड्डी

पर्यटकों को रोकने की मंशा नहीं, लेकिन कोरोना नियमों का पालन करें लोग: जी किशन रेड्डी

हिमाचल प्रदेश में कोरोना प्रतिबंधों में छूट के बाद मनाली के माल रोड पर पर्यटकों की भीड़. (पीटीआई)

हिमाचल प्रदेश में कोरोना प्रतिबंधों में छूट के बाद मनाली के माल रोड पर पर्यटकों की भीड़. (पीटीआई)

Coronavirus India Tourism: पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि देश के प्रत्येक व्यक्ति को कोविड योद्धा बनना पड़ेगा और तभी हम इसे हरा सकते हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. केन्द्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने देश के लोकप्रिय पहाड़ी स्थलों और अन्य पर्यटन केन्द्रों पर भीड़ बढ़ने की चिंताओं के बीच सोमवार को कहा कि सरकार की मंशा पर्यटकों को रोकने की कतई नहीं है, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हमें कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करना ही होगा. रेड्डी ने पर्यटकों से नियमों का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि यदि महामारी को हराना है तो प्रत्येक व्यक्ति को कोरोना योद्धा बनना पड़ेगा.


    संस्कृति एवं पर्यटन तथा पूर्वोत्तर विकास मंत्री रेड्डी ने भारत के राष्ट्रीय अभिलेखागार का दौरा करने के बाद संवाददाताओं से कहा, 'हालांकि यह राज्य सरकारों की जिम्मेदारी है, हमने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. आम जनता की भागीदारी के जरिए ही कोविड-19 को फैलने से रोका जा सकता है. मैं भारत सरकार की ओर से सभी पर्यटकों से अपील करता हूं कि वे कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें जो उनकी सुरक्षा के लिए ही बनाए गए हैं.'


    देश में आ चुकी है कोरोना की तीसरी लहर! लोगों ने तोड़े नियम तो दिखेगा भयावह रूप


    पर्यटन मंत्री ने कहा कि देश के प्रत्येक व्यक्ति को कोविड योद्धा बनना पड़ेगा और तभी हम इसे हरा सकते हैं. सरकार पर्यटकों को कतई रोकना नहीं चाहती, लेकिन सभी लोगों को सुरक्षित रखना भी हमारी जिम्मेदारी है. रेड्डी ने कहा कि लोगों को यह ध्यान रखना चाहिए कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान किस तरह से उनके शहरों, कस्बों और जिलों में हजारों लोगों की जानें गईं. इसलिए कोई भी नियम तोड़ने से पहले दो बार सोचना चाहिए.




    गौरतलब है कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी कोविड-19 को लेकर सरकारों और लोगों के आत्मसंतुष्ट होने तथा सामूहिक समारोहों में शामिल होने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि यदि नियमों का पालन नहीं किया गया, तो महामारी की तीसरी लहर आने की संभावना प्रबल हो जाएगी.


    (Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज