UNLOCK 2.0: 31 जुलाई तक आप नहीं कर पाएंगे ये 7 काम, देख लीजिए लिस्ट

UNLOCK 2.0: 31 जुलाई तक आप नहीं कर पाएंगे ये 7 काम, देख लीजिए लिस्ट
अनलॉक 2 की गाइलाइंस 31 जुलाई तक लागू रहेंगी.

कोरोना (Covid-19) के बढ़ते मामलों के बीच अनलॉक-2 (Unlock 2.0) में भी कुछ शर्तों के साथ कई गतिविधियों में छूट दी गई है. हालांकि, कंटेनमेंट जोन में पहले की तरह सख्ती रहेगी. यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि अनलॉक- 2 में आप क्या-क्या काम अभी भी नहीं कर पाएंगे:-

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 30, 2020, 10:38 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच सरकार अनलॉक (Unlock) के जरिए धीरे-धीरे जिंदगी को पटरी पर ला रही है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को 31 जुलाई तक अनलॉक-2.0 की गाइडलाइंस जारी कर दी हैं, जो बुधवार (1 जुलाई) से लागू होंगी. इस बार भी कुछ शर्तों के साथ कई गतिविधियों में छूट दी गई है. हालांकि, कंटेनमेंट जोन में पहले की तरह सख्ती रहेगी. यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि अनलॉक- 2 में आप क्या-क्या काम अभी भी नहीं कर पाएंगे:-

>>अगर आप नाइट आउट या रात में लॉन्ग ड्राइव का प्लान बना रहे हैं, तो ठहर जाइए. नाइट कर्फ्यू का समय बदला गया है और अब यह रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक होगा.

>>दोस्तों संग मूवी देखने और मॉल में हैंकआउट करने जाना चाह रहे हैं, तो ऐसा नहीं कर पाएंगे. फिलहाल मॉल और मल्टीप्लेक्स बंद ही रहेंगे.



>>कॉलेज जाकर दोबारा से प्रोफेसर की लेक्चर अंटेंड करने का मन हो रहा है, तो मन को समझा लीजिए. अलग-अलग प्रदेश सरकारों के साथ बातचीत के बाद फैसला हुआ कि स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 जुलाई तक बंद रखे जाएंगे.



>>मेट्रो से दोस्त के घर जाने वाले हैं, तो रुकिए. फिलहाल मेट्रो के दोबारा चलने को लेकर कुछ फैसला नहीं लिया गया है.

ये भी पढ़ें:- 1 जुलाई से बदल जाएंगे आपके पैसों से जुड़े ये 5 नियम, नहीं मिलेगा पीएफ एडवांस, यहां देना होगा अधिक चार्ज

>>घर में बैठे-बैठे और हर वक्त खाते हुए वजन बढ़ने लगा है. जिम जाकर फैट बर्न करना चाहते हैं. फिलहाल ऐसा नहीं हो पाएगा. जिम को लेकर गृह मंत्रालय ने कोई आदेश नहीं दिया है. ऐसे में बेहतर है कि आप घर पर ही वर्कआउट करिए.

>>गर्मियों में स्वीमिंग पूल में कूल होने का मजा लेने की सोच रहे हैं. आप फिलहाल ऐसा नहीं कर पाएंगे, क्योंकि स्वीमिंग पूल बंद हैं.

ये भी पढ़ें:- COVID-19 से जल्द राहत मिलने के संकेत, 19 राज्यों में मिले एक जैसे कोरोना जीनोम

>>थिएटर या एंटरटेनमेंट पार्क जाकर दोस्तों संग समय बीताना चाहते हैं, तो अभी आप ऐसा नहीं कर पाएंगे, क्योंकि अभी ये दोनों बंद ही रहने वाली हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading