कोरोना वायरस: गुजरात में 24 घंटों में कोरोना के 438 नए केस, 193 मरीजों की मौत

कोरोना वायरस: गुजरात में 24 घंटों में कोरोना के 438 नए केस, 193 मरीजों की मौत
राज्य में कोरोना संक्रमण से अब तक 26 मरीजों की मौत हो चुकी है.

गुजरात (Gujarat) में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 438 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 31 मरीजों की मौत हो गई है. राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 16,794 पहुंच गई है.

  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में लगातार बढ़ौतरी हो रही है. राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 438 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 31 मरीजों की मौत हो गई है. राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 16,794 पहुंच गई है. वहीं अब तक 1038 लोग जान गंवा चुके हैं.

बता दें कि गुजरात सरकार ने सोमवार से लॉकडाउन में छूट देने की घोषणा की है और कोविड-19 निषिद्ध क्षेत्र के बाहर सभी दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति देने का फैसला किया है. इसने आवाजाही में भी कई बड़ी छूट की घोषणा की, जिसमें राज्य परिवहन की बसों को 60 फीसदी यात्री क्षमता के साथ चलने की अनुमति, दोपहिया वाहनों पर चालक और एक सवारी और 6 या अधिक सीटों वाले चार पहिया वाहनों में चालक के साथ तीन सवारियों को बैठाना शामिल है.





इन जगहों पर प्रतिबंध जारी रहेगा

निषिद्ध और गैर निषिद्ध क्षेत्रों में बैंकों के खुलने की अनुमति होगी और सरकारी कार्यालय पूरी क्षमता के साथ खुल सकेंगे. इस बारे में सरकारी प्रस्ताव शनिवार की देर रात जारी किया गया. इसमें कहा गया है कि एकल स्क्रीन वाले सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, शैक्षणिक संस्थान, बड़ी संख्या में लोगों के जुटने, सांस्कृतिक कार्यक्रम, स्विमिंग पूल, चिड़ियाघर, पार्क, पर्यटन स्थानों एवं समुद्र के किनारे जाने पर प्रतिबंध जारी रहेगा.

सरकारी प्रस्ताव के मुताबिक गैर निषिद्ध क्षेत्रों में दुकानें एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठान सुबह आठ बजे से शाम सात बजे तक खुल सकेंगे. सरकारी प्रस्ताव के अनुसार मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करते हुए मॉल की दुकाने और रेस्तरां आठ जून से खुल सकेंगे.

ये भी पढ़ें- 

गरीबों-मजदूरों पर पड़ी कोरोना की मार शब्दों में बयां नहीं की जा सकती: PM मोदी

MCD स्कूल की प्रिंसिपल Corona Positive, संपर्क में आए सभी लोग हुए क्वारंटाइन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading