Assembly Banner 2021
LIVE NOW

आंध्र प्रदेश में कोरोना के 492 नए मरीज, तो नागपुर में आए कोविड-19 के 3095 केस

Coronavirus Update: महाराष्ट्र के नागपुर में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3095 मामले सामने आने के बाद जिले में कोविड-19 मरीजों की कुल संख्या 1,99,771 तक पहुंच चुकी है.

Hindi.news18.com | March 26, 2021, 8:10 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 26, 2021
आंध्र प्रदेश में कोरोना के 492 नए मरीज, तो नागपुर में आए कोविड-19 के 3095 केस

हाइलाइट्स

अमरावती/नागपुर. आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 492 नए मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हो गई. वहीं इस अवधि में 256 लोग संक्रमण मुक्त हुए. हालिया बुलेटिन के अनुसार संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 8,84,727 हो गई. अब तक 7,193 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में कोरोना मामलों की कुल संख्या बढ़कर 8,94,536 हो गई है, जबकि सक्रिय मरीजों की तादाद 2616 है.


वहीं, महाराष्ट्र के नागपुर में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3095 मामले सामने आने के बाद जिले में कोविड-19 मरीजों की कुल संख्या 1,99,771 तक पहुंच चुकी है. इस अवधि में 2136 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी भी मिली है. इस तरह से अब तक कोरोना से स्वस्थ हुए मरीजों की तादाद बढ़कर 1,63,081 हो गई है. इसी दरम्यान 33 लोगों को इस वायरस की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी है. इस बीमारी के कारण नागपुर में अब तक कुल 4,697 लोगों की मौत हुई है.





दूसरी ओर, देश के कुछ हिस्से में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बीच केंद्र ने मंगलवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा कि आरटी-पीसीआर जांच, जांच-निगरानी-उपचार प्रोटोकॉल को कड़ाई से लागू करने और सभी प्राथमिकता समूहों के टीकाकरण की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए. गृह मंत्रालय ने अप्रैल के लिए नया दिशानिर्देश जारी करते हुए कहा कि कोविड-19 के मामलों में फिर से तेजी के मद्देनजर नए संक्रमित मरीजों को जल्द से जल्द पृथक करने और समय पर उपचार करने की जरूरत है. दिशानिर्देश में कहा गया है कि राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों को देश के सभी हिस्से में जांच-निगरानी-उपचार प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करना चाहिए, हर किसी द्वारा कोविड-19 के मानक प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए और सभी लक्षित समूहों को 'कवर' करने के लिए टीकाकरण बढ़ाना चाहिए.




भारत में वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 795 हुई
इस बीच, ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील में पाए गए सार्स-सीओवी-2 वायरस के नए स्वरूपों (वेरिएंट) से भारत में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 795 हो गई है. भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि 18 मार्च को सार्स-सीओवी-2 के नए स्वरूपों से संक्रमण के 400 मामले दर्ज किए गए और देश में इस प्रकार के संक्रमण के कुल 795 मामले सामने आ चुके हैं. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने 16 मार्च को राज्यसभा में बताया था कि भारत में सार्स-सीओवी-2 वायरस के नए स्वरूपों से किसी के दोबारा संक्रमित होने का मामला भारत में अभी तक सामने नहीं आया है. ब्रिटेन में पाए गए
वायरस के नए स्वरूप का भारत में पहला मामला 29 दिसंबर को सामने आया था.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज