• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कोरोना वैक्सीन की टेस्टिंग में शामिल लोगों को CoWIN के जरिए मिलेंगे डिजिटल सर्टिफिकेट

कोरोना वैक्सीन की टेस्टिंग में शामिल लोगों को CoWIN के जरिए मिलेंगे डिजिटल सर्टिफिकेट

को-विन को कोविड टीकाकरण की रणनीति, कार्यान्वयन, निगरानी और मूल्यांकन के लिए विकसित किया गया है.

को-विन को कोविड टीकाकरण की रणनीति, कार्यान्वयन, निगरानी और मूल्यांकन के लिए विकसित किया गया है.

Corona Vaccine CoWIN Digital Certificates: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर कहा, 'एक स्वागत योग्य पहल के तहत अब कोविशील्ड और कौवैक्सिन के Clinical Testing में हिस्सा लेने वालों को डिजिटल टीकाकरण प्रमाणपत्र को-विन के जरिए जारी किए जाएंगे.

  • Share this:

    नई दिल्ली. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि कोविड-रोधी टीके के परीक्षण में हिस्सा लेने वाले लोगों को ‘को-विन’ पोर्टल के जरिए डिजिटल प्रमाणपत्र जारी किए जाएंगे. मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि उसे परीक्षण में शामिल प्रतिभागियों से को-विन पोर्टल के माध्यम से प्रमाणपत्र जारी करने के लिए कई अनुरोध प्राप्त हुए हैं.

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट कर कहा, ‘एक स्वागत योग्य पहल के तहत अब कोविशील्ड और कौवैक्सिन के नैदानिक ​​​​परीक्षण (Clinical Testing) में हिस्सा लेने वालों को डिजिटल कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र को-विन के जरिए जारी किए जाएंगे. राष्ट्र कोविड-19 टीका अनुसंधान एवं उपचार में उनके योगदान एवं प्रतिबद्धता के लिए आभारी है.’ उन्होंने कहा, ‘प्रतिभागी अब को-विन पोर्टल, आरोग्य सेतु, डिजिलॉकर या उमंग एप्लिकेशन के जरिए अपने प्रमाणपत्र डाउनलोड कर सकते हैं.’

    ‘तो नहीं आएगी कोरोना की तीसरी लहर’, सरकार के एक्सपर्ट की इस सलाह पर जरूर करें अमल

    इस बीच, देश में सोमवार को कोविड-19 रोधी टीके की 56,10,116 खुराक दिए जाने के साथ अब तक 58.82 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. शाम सात बजे तक एक अनंतिम रिपोर्ट के मुताबिक टीकाकरण अभियान के 220वें दिन (23 अगस्त) को 39,62,091 लोगों को पहली खुराक और 16,48,025 लोगों को दूसरी खुराक दी गई.

    सोमवार के लिए अंतिम रिपोर्ट देर रात तक तैयार हो जाएगी. मंत्रालय ने रेखांकित किया कि देश की जोखिम वाली आबादी की रक्षा के लिए एक औजार के तौर पर टीकाकरण अभियान की नियमित तौर पर समीक्षा की जा रही है और उच्च स्तर पर इसकी निगरानी की जा रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज