होम /न्यूज /राष्ट्र /

दिल्ली में कोरोना का कौन-सा वैरिएंट लोगों को कर रहा है संक्रमित? LNJP हॉस्पिटल के MD ने बताया

दिल्ली में कोरोना का कौन-सा वैरिएंट लोगों को कर रहा है संक्रमित? LNJP हॉस्पिटल के MD ने बताया

अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल करते चिकित्सक. (फाइल फोटो)

अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल करते चिकित्सक. (फाइल फोटो)

Delhi Coronavirus Variant: स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के शुक्रवार को 2,136 नये मामले सामने आये थे और महामारी से 10 और मरीजों की मौत हो गई थी.

हाइलाइट्स

दिल्ली में 12 अगस्त को लगातार 10वें दिन 2,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए.
राष्ट्रीय राजधानी में 13 फरवरी को इस महामारी के कारण 12 लोगों की मौत हुई थी.
दिल्ली में कोरोना से संक्रमित होने की दर 15.02 प्रतिशत है.

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे मरीजों के लिए सबसे अधिक जिम्मेदार ओमिक्रॉन का बीए2.75 सबवेरिएंट है. यही लोगों को तेजी से अपना शिकार बना रहा है. लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल (एलएनजेपी) के एमडी डॉ. सुरेश कुमार ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा, ‘हमने अध्ययन किया कि वर्तमान में दिल्ली में ओमिक्रॉन का कौन सा संस्करण सक्रिय है. विश्लेषण किए गए नमूनों में से 50% बीए2.75 सबवेरिएंट से संक्रमित थे. यह अभी संक्रमण का प्रमुख कारण है. यह अन्य वैरिएंट की तुलना में तेजी से फैल रहा है और इम्यूनिटी से बच रहा है.’

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के शुक्रवार को 2,136 नये मामले सामने आये थे और महामारी से 10 और मरीजों की मौत हो गई थी, जबकि संक्रमण दर 15.02 प्रतिशत रही. यह लगातार 10वां दिन है, जब शहर में एक दिन में 2,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए. राष्ट्रीय राजधानी में 13 फरवरी को इस महामारी के कारण 12 लोगों की मौत हुई थी.

स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार कोविड-19 के लिए 14,225 नमूनों की जांच की गई थी जिनमें से शुक्रवार को ये नये मामले सामने आये. दिल्ली में बृहस्पतिवार को संक्रमण के 2,726 नये मामले दर्ज किये गये थे और महामारी के कारण छह लोगों की मौत हुई थी, जबकि संक्रमण दर 14.38 प्रतिशत रही थी.

Tags: Coronavirus, Omicron variant

अगली ख़बर