लाइव टीवी

मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे मुकेश अंबानी समेत ये बिजनेसमैन!

News18Hindi
Updated: May 30, 2019, 5:25 PM IST

नरेंद्र मोदी दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे है. शपथ ग्रहण समारोह में देश-विदेश की नामी-गिरामी हस्तियों के साथ उद्योग जगत के भी कई बड़े चेहरों को आमंत्रित किया गया है.

  • Share this:
नरेंद्र मोदी गुरुवार को दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे है. 8 हज़ार मेहमानों के बीच शाम सात बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में देश-विदेश की नामी-गिरामी हस्तियों के साथ उद्योग जगत के भी कई बड़े चेहरों को आमंत्रित किया गया है.

ये भी पढ़ें: जुलाई के पहले हफ्ते में पेश हो सकता हैं बजट, आम आदमी की इन फैसलों पर नज़र

उद्योग जगत की दिग्गज हस्तियों को भी निमंत्रण
उद्योग जगत की बड़ी हस्तियों को भी राष्ट्रपति भवन में आयोजित होनेवाले शपथ ग्रहण में बुलाया गया है. इनमें मुकेश अंबानी, रतन टाटा, उदय कोटक, सज्जन जिंदल, दीपक पारेख, अनिल अग्रवाल, अजय पीरामल और आनंद महिंद्रा के नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार का किसानों के लिए 100 दिन प्लान तैयार, पेंशन समेत इन योजनाओं का हो सकता है ऐलान

BIMSTEC देशों के नेताओं को विशेष निमंत्रण
राष्ट्रपति भवन परिसर में होने वाले भव्य समारोह में राजनीतिक ​हस्तियों के साथ-साथ कई विदेशी नेताओं को भी निमंत्रण दिया गया है. जैसे बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद, श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपला सिरीसेना, नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली, म्यांमार के राष्ट्रपति यू विन म्यिंट और भूटान के प्रधानमंत्री लोते त्शेरिंग पहले ही अपने आने की पुष्टि कर चुके हैं. थाइलैंड से विशेष दूत ग्रिसाडा बूनरैक समारोह में अपने देश का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं.ये भी पढ़ें: 

अब सेना के पायलट कराएंगे सैर, मोदी सरकार ले सकती है ये फैसला

मोदी सरकार की योजना, 1 रुपए खर्च कर पाएं 2 लाख का इंश्योरेंस

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 30, 2019, 1:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर