देश हो रहा अनलॉक, तब इन 2 राज्‍यों ने बढ़ाया लॉकडाउन, कड़ाई से करना होगा पालन

बंगाल और मिजोरम ने लॉकडाउन को बढ़ा दिया है.
बंगाल और मिजोरम ने लॉकडाउन को बढ़ा दिया है.

बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है. वहीं मिजोरम सरकार (Mizoram Government) ने भी लॉकडाउन को दो और सप्ताह के लिए बढ़ाने का ऐलान किया है.

  • Share this:
कोलकाता. लगभग ढाई महीने के लॉकडाउन (Lockdown) के बाद देश आज से अनलॉक-1 (Unlock-0.1) के दूसरे फेज में दाखिल हो गया है. अब देशभर में बंद किए गए होटल, शॉपिंग मॉल, रेस्त्रा, धार्मिक स्थल, एयरपोर्ट और सभी दफ्तर धीरे-धीरे खुलने लगे हैं. इस बीच पश्चिम बंगाल और मिजोरम सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है.

बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाने का फैसला किया है. वहीं मिजोरम सरकार (Mizoram Government) ने लॉकडाउन को दो और सप्ताह के लिए बढ़ाने का ऐलान किया है. ऐसा माना जा रहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए इन दोनों राज्‍यों ने ये फैसला लिया है. ऐसा कहा जा रहा है कि इन राज्‍यों में लॉकडाउन का अभी कड़ाई से पालन करना होगा. राज्‍य सरकार नई गाइडलाइन भी जारी कर सकती है.

पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 449 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 13 लोगों की मौत हो गई है. वहीं राज्‍य में रविवार को कुल संक्रमितों का आंकड़ा आठ हजार पार कर गया है. बंगाल में रविवार तक 8187 केस सामने आए हैं, जिसमें से 4488 सक्रिय मामले हैं.





पश्चिम बंगाल में फिल्मों की शूटिंग दस जून से शुरू होगी
पश्चिम बंगाल में फिल्मों की शूटिंग दस जून से शुरू होगी, जो मार्च में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने और लॉकडाउन लागू होने के बाद से बंद हैं.

पश्चिम बंगाल के पीडब्ल्यूडी, खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अरूप बिस्वास ने रविवार को फिल्म जगत के सभी हितधारकों के साथ बैठक के बाद कहा कि शूटिंग बुधवार से शुरू होगी, जिसमें अधिकतम 35 लोग ही काम कर सकेंगे और बाल कलाकारों को शूटिंग पर आने पर मनाही होगी.

बिस्वास ने कहा कि धारावाहिकों में वरिष्ठ कलाकारों के लिए बनाए गए नए नियमों की तर्ज पर फिल्मों में भी 65 वर्ष से अधिक आयु के कलाकारों को भी शूटिंग में शामिल होने से पहले हलफनामे पर हस्ताक्षर करने होंगे. मंत्री ने कहा कि यह तय किया गया है कि निर्माता तकनीशियनों के लिए 25 लाख रुपये के कोविड -19 बीमा प्रीमियम का भुगतान करेंगे और कलाकारों के लिए प्रीमियम के 50 प्रतिशत का भुगतान करना होगा.

ये भी पढ़ें:-

केजरीवाल से पहले दिल्ली के यह IPS, Doctor, MLA आ चुके हैं COVID-19 की चपेट में

भारत की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में किस बात की देरी? जानें मंत्री पुरी का जवाब
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज