Home /News /nation /

देश संविधान से चलता है, शरीयत से नहीं: फतवों की फैक्ट्री चलाने वालों पर बरसे मुख्तार अब्बास नकवी

देश संविधान से चलता है, शरीयत से नहीं: फतवों की फैक्ट्री चलाने वालों पर बरसे मुख्तार अब्बास नकवी

नकवी ने कहा कि इस देश में सभी व्यक्ति को संविधान ने जरूरी अधिकार दिया है. (फाइल फोटो)

नकवी ने कहा कि इस देश में सभी व्यक्ति को संविधान ने जरूरी अधिकार दिया है. (फाइल फोटो)

Mukhtar Abbas Naqvi News: मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि जो शरीयत का डंडा चलाकर संविधान की मूल भावना पर हमला करने की कोशिश करते हैं, वे कभी सफल नहीं होंगे.

नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को साफ शब्दों में कहा कि देश संविधान से चलता है, ना कि शरीयत से. उनका आरोप है कि कुछ लोग फतवों की फैक्ट्री चलाते हैं और सब्जी-भाजी की तरह इसे बेचते हैं. नकवी का कहना है कि जो शरीयत का डंडा चलाकर संविधान की मूल भावना पर हमला करने की कोशिश करते हैं, वे कभी सफल नहीं होंगे और ऐसी मानसिकता देश स्वीकार नहीं करेगा.

गौरतलब है कि जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष अरशद मदनी ने लड़कियों को को-एड स्कूलों में न भेजने की अपील की थी. इस अपील पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने कहा कि वह कौन होते हैं जो किसी की पढ़ाई-लिखाई, रहन-सहन, खान-पान आदि तय करें. नकवी का कहना है कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है और इस देश में सभी व्यक्ति को संविधान ने अपनी शिक्षा, रहन-सहन इत्यादि चुनने का अधिकार दिया है.

US के हेलिकॉप्टर पर लाश लटकाकर उड़ाया, तालिबान ने ऐसे जाहिर की जीत की खुशी

पंजाब कांग्रेस नेताओं पर ली चुटकी
न्यूज़18 के साथ खास बातचीत में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पंजाब के कांग्रेस के नेताओं और उनके बीच चल रही खींचातान पर चुटकी भी ली. नकवी ने पंजाब कांग्रेस के नेताओं पर चुटकी लेते हुए कहा कि पंजाब कांग्रेस के नेता खुद नशे में हैं, ऐसे में उन पर क्या प्रतिक्रिया व्यक्त की जाए.

गौरतलब है कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर नशा मुक्ति के लिए और नशा के कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया. इससे पहले भी नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर विभिन्न आरोप लगाते रहे हैं. इसी खींचतान पर नकवी ने तंज कसा.

Tags: Constitution of India, Mukhtar abbas naqvi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर