Home /News /nation /

Good News: शिमला में पहले Karwa Chauth को ऐसे बना सकते हैं यादगार, होटल दे रहे हैं 40% छूट

Good News: शिमला में पहले Karwa Chauth को ऐसे बना सकते हैं यादगार, होटल दे रहे हैं 40% छूट

शिमला में पहला करवाचौथ मनाने वाले जोड़ों को यहां के होटल 40 फीसदी तक की छूट देंगे.

शिमला में पहला करवाचौथ मनाने वाले जोड़ों को यहां के होटल 40 फीसदी तक की छूट देंगे.

Happy Karwa chauth in Shimla: करवा चौथ पर हर साल बड़ी संख्या में नवविवाहित जोड़े शिमला पहुंचते हैं. इस साल करवा चौथ वीकेंड पर रविवार को आ रहा है, ऐसे में शिमला के लोगों को उम्मीद है कि हजारों की संख्या में नव विवाहित जोड़े शिमला पहुंचेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में नव विवाहित जोड़े (Newly Married Couple) इस वीकेंड (Happy Weekend) पर पहले करवा चौथ (First Karwa chauth) को यादगार बना सकते हैं. पहली बार पर्यटन विकास निगम (Himachal Tourism and Development Corporation) के अलावा शहर के निजी होटलों और ट्रेवल एजेंट्स एसोसिएशन ने नव विवाहित जोड़ों के लिए 40% तक डिस्काउंट पैकेज दे रहे हैं.

    हर साल करवा चौथ पर बड़ी संख्या में कपल शिमला पहुंचते हैं. इस साल करवा चौथ वीकेंड पर रविवार को आ रहा है, इस वजह से हजारों की संख्या में कपल शिमला पहुंचने की उम्मीद है. वीकेंड पर होटलों में 90 फीसदी भरने की उम्मीद है. 30 से 40 फीसदी कमरे एडवांस बुक हो गए हैं. शहर के होटलों ने करवाचौथ पर रूम बुकिंग पर 40 फीसदी तक डिस्काउंट की घोषणा की है.

    Karwa Chauth in Shimla, Karwa Chauth in weekend, Couple's first Karwa Chauth, Memorable Karwa Chauth, 40% Off Hotels Shimla Tourism Shimla Latest News Himachal Tourism News Updates-शिमला में करवाचौथ, वीकेंड में करवाचौथ, कपल पहला करवाचौथ, यादगार करवाचौथ, होटलों में 40% की छूट, शिमला पर्यटन, शिमला लेटेस्ट न्यूज, हिमाचल पर्यटन न्यूज अपडेट

    शिमला में करवाचौथ को लेकर महिलाओं ने तैयारी शुरू कर दी है. शहर के बाजार सज गए हैं.

    रूम की डेकोरेशन कंप्लीमेंटरी रहेगी

    टूरिज्म इंडस्ट्री स्टेक होल्डर्स एसोसिएशन के मुख्य सलाहकार गोपाल अग्रवाल का कहना है कि शिमला के रिज मैदान पर होने वाला करवा चौथ इवेंट देश भर में प्रसिद्ध है. इसलिए होटलों ने रूम बुकिंग पर डिस्काउंट जारी किया है. शिमला ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन ने लोकल साइट सीन और मनाली पैकेज पर नवविवाहित जोड़ों को 20 फीसदी डिस्काउंट की घोषणा की है. एसोसिएशन के महासचिव मनु सूद ने बताया कि डिस्काउंट के अतिरिक्त कपल के रूम की डेकोरेशन कंप्लीमेंटरी रहेगी.

    करवाचौथ का व्रत रखने वाली महिलाओं को मिलेगा फलाहार

    पर्यटन विकास निगम 23, 24 और 25 अक्तूबर के लिए कमरों की बुकिंग पर 10 फीसदी डिस्काउंट के साथ मुफ्त सरगी देगा. करवा चौथ व्रत करने वालों को फैनी, केले, दूध का गिलास, गुलाब जामुन और मट्ठी उपलब्ध करवाई जाएगी. शिमला का करवा चौथ इवेंट अपने आप में अनूठा है. हर साल करवा चौथ के दिन सुहागिनें चांद के दीदार को रिज मैदान पर पहुंचती हैं. स्थानीय जोड़ों के अलावा नव विवाहित टूरिस्ट जोड़े यहां करवा चौथ इवेंट का साक्षी बनते हैं. भारी भीड़ जुटने के चलते रिज मैदान और मालरोड पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त रहते हैं। होटलों में करवाचौथ डांस पार्टी भी होती है.

    Tags: Himachal news, Himachal Tourist, Shimla Hotel, Shimla News, Shimla Tourism

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर