Assembly Banner 2021

केरल में प्रेमी युगल ने धर्म और सारी अड़चनों को छोड़ा पीछे, बंधे शादी के बंधन में

केरल में शहाना ने की प्यार की मिसाल कायम

केरल में शहाना ने की प्यार की मिसाल कायम

अपनी व्हील चेयर पर बैठे प्रणव को इस शादी के बाद सोशल मीडिया पर ख्याति मिलने लगी है पूरे विश्व के लोग उन पर प्रेम और आशीर्वाद की बारिश कर रहे हैं.

  • Share this:
त्रिशूर. जब जीवन भर के लिए शहाना ने प्रणव का हाथ थामा तब यह दिन प्रणव के जीवन का उत्सवों का दिन बन गया. कई साल पहले एक प्राणघातक दुर्घटना में बाल-बाल बचने के बाद जब प्रणव ने अपने जीवन के प्यार शहाना का हाथ थामा, यह मौका उनके दोस्तों और उनके सोशल मीडिया शुभचिंतकों के लिए बहुत ही रोमांचक था. इतना ही नहीं, दूल्हे और उसके परिवार के लिए भी यह बहुत आश्चर्यजनक था जब शहाना ने अपने दिल की सुनते हुए जीवन का सबसे बड़ा निर्णय ले लिया था.

28 साल के प्रणव और 19 साल की शहाना की शादी की खबर और तस्वीरें जब से इंटरनेट पर आयी हैं तब से अनेकों बार वाट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर शेयर की जा चुकी हैं.

यह कहानी छह साल पहले शुरू हुई थी, जब प्रणव बी.कॉम. के छात्र थे और अपने दोपहिया वाहन से दुर्घटना के शिकार हो गए. इस दुर्घटना ने उनके गर्दन के निचले हिस्से को लकवाग्रस्त कर दिया था. अपनी व्हील चेयर से बंधे प्रणव को इस शादी के बाद सोशल मीडिया पर ख्याति मिलने लगी है जहां पूरे विश्व के लोग उन पर प्रेम और आशीर्वाद की बारिश कर रहे हैं.



यह भाग्य ही था कि इरिंजलक्कुडा के रहने वाले प्रणव और तिरुवनंतपुरम की रहने वाली शहाना सोशल नेटवर्किंग साइट पर एक दूसरे के संपर्क में आए और आज हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गए.
केरल, सोशल मीडिया, प्रेमी युगल, प्रेम कहानी, तिरुवनंतपुरम, love, love marriage, kerala, social media

प्रणव के फेसबुक वीडियो जिनमें उनकी मां खाना खिलाते हुए नज़र आती थीं या प्रणव का कई गतिविधियों में उत्साह से भाग लेना देखकर शहाना के मन में आकर्षण ने जन्म लिया. एक दिन उन्होंने प्रणव से शादी करने का ऐलान कर दिया. शहाना के इस फैसले से उनके परिजनों को झटका लगा. करीब दो दिन पहले शहाना ने प्रणव के पास जाने के लिए अपना घर छोड़ दिया और 250 किलोमीटर की यात्रा करके तिरुवनंतपुरम से त्रिशूर पहुंचीं.

शहाना को रोकने वालों की कमी नहीं थी. शहाना का परिवार, धर्म, क्षेत्र और कई दूसरे बंधनों को तोड़कर विवाह करने के इस विचार से बिल्कुल खुश नहीं था. दूसरी तरफ, प्रणव और उनका परिवार भी शहाना को अपना निर्णय बदलने के लिए समझाते रहे लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ. शहाना को रोकने के लिए प्रणव ने अपने दोस्तों से यह झूठ भी कहलवाया कि वह किसी दूसरी लड़की से प्यार करते हैं लेकिन शहाना इस पर भी पीछे नहीं हटीं.

आश्चर्यजनक बात यह है कि शादी से पहले शहाना प्रणव से एक बार भी नहीं मिलीं. प्रणव ने पहली मुलाक़ात को लेकर एक शर्त रखी थी कि यदि शहाना उनसे मिलकर निराश होती हैं तो वह अपने घर वापस लौट सकती हैं. प्रणव फिर एक बार गलत साबित हुए और कोडुनगल्लूर के अला मंदिर में यह परिकथा जैसी शादी संपन्न हुई.

प्रणव के जीवन की मुश्किलों के बावजूद उनसे विवाह करने के शहाना के दृढ़ निश्चय की वजह से सोशल मीडिया इस नवविवाहित युगल की प्रशंसा के पुल बांधते नहीं थक रहा.

ये भी पढ़ें: अमर सिंह ने मरने की अफवाह को किया खारिज, वीडियो शेयर कर कहा- टाइगर जिंदा है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज