कोर्ट रूम में चोरी छिपे Video बना रहा था डॉक्टर, जब्त हुआ मोबाइल साथ ही लगा भारी जुर्माना

कोर्ट रूम में चोरी छिपे Video बना रहा था डॉक्टर, जब्त हुआ मोबाइल साथ ही लगा भारी जुर्माना
अगले सप्ताह याचिका पर सुनवाई होने की उम्मीद है (File Photo)

कोर्ट ने डॉक्टर का मोबाइल (Mobile Phone) और आधार कार्ड जब्त कर लिया. इसके साथ ही कोर्ट ने डॉक्टर (Doctor) पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2019, 1:01 PM IST
  • Share this:
औरंगाबाद. एक डॉक्टर को कोर्ट में सुनवाई का गुप्त तरीके से वीडियो (Video Recording) बनाना भारी पड़ गया. कोर्ट के स्टाफ ने डॉक्टर की इस हरकत को पकड़ लिया. इसके बाद कोर्ट ने डॉक्टर का मोबाइल (Mobile Phone) और आधार कार्ड जब्त कर लिया. इसके साथ ही कोर्ट ने डॉक्टर (Doctor) पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया.

बॉम्बे हाईकोर्ट की औरंगाबाद बेंच में 11 सितंबर को एक महिला सरपंच को अयोग्य ठहारने के मामले में सुनवाई हो रही थी. इसमें महिला सरपंच के पति के दोस्त डॉक्टर विक्रम राव देशमुख कोर्ट में सुनवाई के दौरान मौजूद थे. सुनवाई के दौरान देखमुख अपने मोबाइल फोन पर चुपके से सुनवाई का वीडियो बनाने लगे. तभी इसकी भनक कोर्ट के किसी कर्मचारी को लग गई और उसने जज से मामले की शिकायत कर दी.

सात दिन की हो सकती थी जेल
इस पर जज ने डॉक्टर से मोबाइल खुलवाया और वकीलों के साथ वीडियो क्लिप भी देखा. इसके बाद जस्टिस रविंद्र वी. घुवे ने डॉक्टर का मोबााइल और आधार कार्ड जब्त कर लिया. जस्टिस घुवे ने महिला सरपंच के वकील से कहा कि डॉक्टर को इस काम के लिए सात दिन के लिए जेल जाना होना या जेल से बचने के लिए एक लाख रुपये का जुर्माना देना होगा. इस पर डॉक्टर देशमुख ने कोर्ट के सामने अपना अपराध स्वीकार लिया और माफी मांगी.
30 सितंबर को होगी सुनवाई


डॉक्टर के आग्रह करने पर जज ने जुर्माने की राशि को घटाकर 50 हजार रुपये कर दिया. कोर्ट ने चेतावनी देते हुए कहा कि डॉक्टर देशमुख जुमाने की राशि 25 सितंबर तक कोर्ट में जमा कराएं. कोर्ट ने कहा कि इस अवधि में राशि जमा नहीं कराने पर कोर्ट उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करेगा. कोर्ट इस मामले में 30 सितंबर को सुनवाई करेगा.

ये भी पढ़े-

अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट ने पूछा, क्या रामजन्म भूमि केस का सीधा प्रसारण संभव है?
'देश की खराब आर्थिक हालत के लिए सुप्रीम कोर्ट भी जिम्मेदार'
तबरेज मॉब लिंचिंग: IIM बैंगलोर के छात्रों और शिक्षकों ने PM को लिखी चिट्ठी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज