लाइव टीवी

थरूर को मानहानि मामले में कोर्ट ने भेजा समन, 7 जून तक होना होगा पेश

News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 4:53 PM IST
थरूर को मानहानि मामले में कोर्ट ने भेजा समन, 7 जून तक होना होगा पेश
फाइल फोटो

बेंगलुरु लिटरेचर फेस्टिवल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया था शिवलिंग पर बैठा बिच्छू

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2019, 4:53 PM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई बिच्छू संबंधी टिप्पणी को लेकर अब कांग्रेस सांसद शशि थरूर फंस गए हैं. मानहानि के मामले में दिल्ली के एक कोर्ट ने उन्हें समन जारी कर 7 जून से पहले पेश होने के आदेश दिए हैं. गौरतलब है कि समन जारी करने के फैसले को कोर्ट ने 22 अप्रैल को सुरक्षित रख लिया था. थरूर के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला बीजेपी के नेता राजीव बब्बर ने दर्ज करवाया था. उन्होंने कहा था कि थरूर के बयान से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं.

ये भी पढ़ें :- मुश्किल में गौतम गंभीर, चुनाव अधिकारी के आदेश पर FIR दर्ज़

न हाथ से हटा सकते हैं, न चप्पल मार सकते हैं
शशि थरूर ने बेंगलुरु में आयोजित लिटरेचर फेस्टिवल के दौरान आपत्तिजनक बयानबाजी की थी. इस दौरान थरूर ने कहा था कि मोदी आरएसएस के शिवलिंग पर बैठे एक बिच्छू की तरह हैं. उन्हें न हाथ से हटाया जा सकता है, न ही चप्पल से मारा जा सकता है. इसके बाद बीजेपी ने इस बयान का कड़ा विरोध किया था. वहीं राजीव बब्बर ने कहा था कि थरूर ने करोड़ों शिवभक्तों की भावनाओं को आहत किया है. उन्होंने यह जानबूझ कर किया है.



वहीं इस खबर के आने के बाद शशि थरूर ने कहा था कि उन्होंने किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत नहीं किया है, वह केवल एक व्यक्ति के बारे में बात कर रहे थे. किसी के धर्म पर टिप्पणी करने का उनका कोई मकसद नहीं था.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 27, 2019, 4:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर