Home /News /nation /

court sends former mla pc george to 14 days judicial custody in an alleged hate speech case

केरल भड़काऊ भाषण मामलाः पूर्व MLA पीसी जार्ज को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

पीसी जॉर्ज को 14 दिन की न्यायिक हिरासत (फाइल फोटो)

पीसी जॉर्ज को 14 दिन की न्यायिक हिरासत (फाइल फोटो)

पूर्व विधायक पीसी जॉर्ज को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. उन्होंने अनंतपुरी हिंदू महा सम्मेलन के तहत आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आरोप लगाया था कि मुस्लिमों द्वारा संचालित रेस्तरां में नपुंसकता का कारण बनने वाली चाय बेची जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

तिरुवनंतपुरम. कांग्रेस के पूर्व विधायक पीसी जॉर्ज को कथित भड़काऊ भाषण देने के मामले में अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. उन्हें गुरुवार को अदालत में पेश किया गया था. दरअसल पीसी जॉर्ज को 30 अप्रैल को तिरुवनंतपुरम के अनंतपुरी हिंदू महासम्मेलन में मुसलमानों के खिलाफ कथित भड़काऊ के मामले में गिरफ्तार किया गया था और आगे की कार्यवाही के लिए पुलिस ने उन्हें कोच्चि से तिरुवनंतपुरम स्थानांतरित कर दिया था. ANI के मुताबिक जॉर्ज ने अनंतपुरी हिंदू महासम्मेलन के तहत आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान एक विशेष वर्ग के खिलाफ भड़काऊ बयान दिया था. पुलिस ने जॉर्ज के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-153ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया गया था.

बता दें कि केरल कांग्रेस के पूर्व नेता जॉर्ज ने राज्य में गैर-मुस्लिमों को मुस्लिम समुदाय द्वारा संचालित रेस्तरां से परहेज करने के लिए कहा था, जिसे लेकर विवाद शुरू हो गया. केरल विधानसभा में 33 वर्षों तक पूंजर सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले 70 वर्षीय जॉर्ज ने गैर-मुस्लिमों से मुस्लिमों द्वारा संचालित व्यवसायों का बहिष्कार करने का भी अनुरोध किया था. राज्य में सत्तारूढ़ सीपीआई(एम) और विपक्षी दल कांग्रेस ने जॉर्ज की टिप्पणी की निंदा की थी.

अनंतपुरी हिंदू महा सम्मेलन के तहत आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जॉर्ज ने आरोप लगाया था कि मुस्लिमों द्वारा संचालित रेस्तरां में नपुंसकता का कारण बनने वाली चाय बेची जा रही है, जिसका मकसद देश पर नियंत्रण हासिल करने के लिए लोगों की संतानोत्पत्ति की क्षमता को छीनना है.

पढ़ें – केरल के वरिष्ठ नेता जॉर्ज को मुस्लिमों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए हिरासत में लिया गया

अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर जॉर्ज ने कहा, ‘मैंने ऐसा कुछ नहीं किया है जो देश के खिलाफ हो. मुझे उन लोगों के वोट की जरूरत नहीं है, जो देशभक्त नहीं हैं. मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है. मैं कानून का सम्मान करता हूं, इसलिए मैं सहयोग कर रहा हूं.’

Tags: Kerala News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर