Home /News /nation /

कठुआ कांड: आठ साल की बच्ची से रेप और हत्या के मामले में कोर्ट का फैसला आज

कठुआ कांड: आठ साल की बच्ची से रेप और हत्या के मामले में कोर्ट का फैसला आज

पठानकोट अदालत ने आठ आरोपियों में से सात के खिलाफ हत्या और दुष्कर्म के आरोप तय किए हैं. वहीं एक किशोर आरोपी के खिलाफ मुकदमा अभी शुरू नहीं हुआ है.

पठानकोट अदालत ने आठ आरोपियों में से सात के खिलाफ हत्या और दुष्कर्म के आरोप तय किए हैं. वहीं एक किशोर आरोपी के खिलाफ मुकदमा अभी शुरू नहीं हुआ है.

मामले की गंभीरता को देखते हुए अदालत और उसके आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्‍था पाबंद कर दी गई है.

    जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की मासूम के साथ दरिंदगी के बाद उसकी हत्या के मामले में पठानकोट की विशेष अदालत आज अपना फैसला सुना सकती है. इस मामले की सुनवाई 3 जून को पूरी कर ली गई थी. सुनवाई पूरी होने के साथ ही अदालत ने घोषणा की थी कि मामले में फैसला 10 जून को सुनाया जाएगा. मामले की गंभीरता को देखते हुए अदालत और उसके आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्‍था पाबंद कर दी गई है.

    हर दिन के आधार पर हुई सुनवाई
    मामले में हर दिन के आधार पर पठानकोट की जिला अदालत में सुनवाई 2018 जून में शुरू हुई थी. घाटी में मामला गर्मा जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने केस को जम्मू कश्मीर से बाहर भेजने का आदेश दिया था जिसके बाद पठानकोट कोर्ट के पास मामला स्‍थानांतरित किया गया था. गौरतलब है कि कठुआ के वकीलों ने अपराध शाखा के अधिकारियों को मामले में आरोप पत्र दाखिल करने से रोका था जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश दिया था.

    आठ में से सात पर दुष्कर्म और हत्या के आरोप तय
    पठानकोट अदालत ने आठ आरोपियों में से सात के खिलाफ हत्या और दुष्कर्म के आरोप तय किए हैं. वहीं एक किशोर आरोपी के खिलाफ मुकदमा अभी शुरू नहीं हुआ है. फिलहाल उसकी उम्र संबंधी याचिका पर जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय सुनवाई करेगा. बताया जा रहा है ‌कि यदि सात अरोपियों को दोषी करार दिया जाता है तो उन्हें कम से कम उम्रकैद और अधिकतम मौत की सजा सुनाई जा सकती है.

    क्या था मामला
    कठुआ में अल्पसंख्यक घुमंतू समुदाय की आठ साल की मासूम को घोड़ों को चराते समय कथित रूप से अगवा करने के बाद एक मंदिर में बंधक बनाकर सामूहिक बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई थी. कठुआ के गांव के इस मंदिर के संरक्षक और दो पुलिसकर्मियों समेत आठ लोगों को इस अपराध में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर गिरफ्तार किया गया था.

    ये भी पढ़ें: विजय जुलूस निकाल रहे BJP नेताओं पर केस दर्ज, विजयवर्गीय बोले- बंगाल में 250+ सीटें जीतेंगे

    ये भी पढ़ें: ममता के नाम आई 'जय श्री राम' वाली चिट्ठियों से परेशान हुआ डाक विभाग, टूटा रिकॉर्ड

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Apex court, Child sexual abuse, Court, Gang Rape, Kathua Rape, Kathua rape case

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर