103 दिनों के बाद खुला कोलकाता का मशहूर इंडियन कॉफी हाउस, पहुंचे इतने लोग

103 दिनों के बाद खुला कोलकाता का मशहूर इंडियन कॉफी हाउस, पहुंचे इतने लोग
फाइल फोटो

इंडियन कॉफी हाउस (Indian Coffee House) 103 दिन के बाद गुरुवार को खुल गया. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण कॉफी हाउस बंद था. सुबह 11 बजे कॉफी हाउस का दरवाजा खुलते ही करीब 25 ग्राहक वहां पहुंच गए, उनमें से ज्यादातर ऐसे लोग थे जो अकसर कॉफी हाउस आते थे.

  • Share this:
कोलकाता. वर्षों से कवियों, लेखकों, पेंटरों और कलाकारों में लोकप्रिय कोलकाता के कॉलेज स्ट्रीट इलाके में स्थित प्रतिष्ठित इंडियन कॉफी हाउस (Indian Coffee House) 103 दिन के बाद गुरुवार को खुल गया. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण कॉफी हाउस बंद था. सुबह 11 बजे कॉफी हाउस का दरवाजा खुलते ही करीब 25 ग्राहक वहां पहुंच गए, उनमें से ज्यादातर ऐसे लोग थे जो अकसर कॉफी हाउस आते थे.

इंडियन कॉफी हाउस के प्रवक्ता ने कहा कि दो गज की दूरी बनाए रखने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है, सामान्य से कम ग्राहकों को फिलहाल आने की अनुमति है. प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमने पूरे परिसर को संक्रमण मुक्त किया है और ग्राहकों तथा और कर्मचारियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है.’’

प्रोटोकॉल के तहत खोला गया कॉफी हाउस
कोविड-19 दिशा-निर्देशों और प्रोटोकॉल को लेकर स्थानीय थाना और स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठकें करने के बाद कॉफी हाउस को खोला गया है. कॉफी हाउस सोमवार से शनिवार तक सुबह 11 बजे से शाम छह बजे तक खुलेगा. लॉकडाउन से पहले यह सोमवार से रविवार तक सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक खुलता था.
पश्चिम बंगाल में कोरोना के केस


बंगाल में लगातार तीसरे दिन बुधवार को कोरोना के 600 से ज्यादा नए मामले सामने आए. राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार  पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 611 पॉजिटिव मामले सामने आए और 15 लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 19 हजार को पार कर गया था.

24 परगना में तेजी से बढ़ रहे हैं मामले
मुंबई और दिल्ली की तरह राजधानी कोलकाता में भी हर दिन रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड टूटता जा रहा है. मेडिकल बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोलकाता से रिकॉर्ड 238 नए मामले आए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading