Home /News /nation /

COVID-19: आंध्र प्रदेश में संक्रमण के 82 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 1,259

COVID-19: आंध्र प्रदेश में संक्रमण के 82 नए मामले, संक्रमितों की संख्या हुई 1,259

राज्य में अभी तक  258  लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं

राज्य में अभी तक 258 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में कोरोना वायरस (Coronairus) संक्रमण के 82 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 1,259 पर पहुंच गई है.

    अमरावती. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronairus) संक्रमण के 82 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 1,259 पर पहुंच गई है. एक सरकारी बुलेटिन में बताया गया है कि राज्य में लगातार पिछले चार दिन में कोविड-19 (Covid-19) से किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है. राज्य में इससे मरने वालों की संख्या 31 है. मंगलवार सुबह नौ बजे तक 23 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है जिसके बाद स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा राज्य में 258 तक पहुंच गया है.

    सबसे प्रभावित जिला कुर्नूल
    राज्य में सबसे प्रभावित जिला कुर्नूल है जहां 40 नए मामले आने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 332 है. गुंटूर जिले में 17 और कृष्णा जिले में 13 मामले सामने आने के बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 254 और 223 हो गई है वहीं कुर्नूल में मंगलवार को 12 और गुंटूर में 10 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है.


    राज्य में अब कोविड-19 के कुल 970 सक्रिय मामले हैं. संक्रमण को रोकने के लिए लगातार जांच की जा रही है. पिछले 24 घंटे में 5,783 नमूनों की जांच हुई. अब तक राज्य में 80,334 नमूनों की जांच हो चुकी है जिनमें से 79,075 की रिपोर्ट निगेटिव आई है. राज्य सरकार का कहना है कि प्रति 10 लाख की जनसंख्या पर 1,400 से ज्यादा जांच करके कोविड-19 जांच के मामले में राज्य देश में शीर्ष पर है.

    कोविड फार्मा नाम का ऐप लांच किया
    राज्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग कोरोना के संक्रमण को रोकने के ‘कोविड फार्मा’ नाम से एक मोबाइल ऐप लांच किया है. जिसकी मदद से राज्य में दवा के दुकानों से खांसी, सर्दी-जुकाम और बुखार की दवा खरीदने वालों पर नजर रखी जाएगी. इस ऐप के जरिए दुकानदार दवा खरीदने वाले से फोन नंबर आदि सहित अन्य जानकारी लेगा और सरकार को इसकी सूचना देगा. (एजेंसी इनपुट)

    ये भी पढ़ें: लॉकडाउन लागू करा रही पुलिस पर स्थानीय लोगों ने फेंके पत्थर, एक पुलिसकर्मी घायल

    Tags: Andhra Pradesh, Coronavirus, COVID 19 Test, Health ministry

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर