COVID-19: क्या कोरोना की चपेट में आने से पुरुषों की यौन क्षमता हो रही है कम?

कोरोना आखिर लोगों की सेक्स करने की क्षमता पर किस तरह असर डाल रहा है इसको लेकर इस साल मार्च में रिसर्च के नतीजे छपे थे. (सांकेतिक तस्वीर)

कोरोना आखिर लोगों की सेक्स करने की क्षमता पर किस तरह असर डाल रहा है इसको लेकर इस साल मार्च में रिसर्च के नतीजे छपे थे. (सांकेतिक तस्वीर)

Covid-19 & Sex: दुनिया में कोरोना की चपेट में आने वालों लोगों पर हाल के दिनों में कई तरह की रिसर्च हुई हैं. इसके तहत पता चला है कि ये वायरस लोगों की सेक्स लाइफ पर भी असर डाल रहा है.

  • Share this:

(सिमांतनी डे)

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से पूरी दुनिया में तबाही मची हुई है. इस खतरनाक वायरस का असर न सिर्फ लोगों के फेफड़ों पर होता है बल्कि शरीर के कई अंगों को ये तबाह कर देता है. मसलन कोरोना से ठीक होने वाले मरीज लंबे वक्त तक अस्पतालों के चक्कर काटते रहते हैं. ये वायरस फेफड़ों के अलावा मरीजों के हार्ट, किडनी और लिवर को खासा नुकसान पहुंचा रहा है. हाल में दुनिया में कोरोना की चपेट में आने वालों लोगों पर कई तरह की रिसर्च हुई हैं. इसके तहत पता चला है कि ये वायरस लोगों की सेक्स लाइफ भी खराब कर रहा है.

कोरोना आखिर लोगों की सेक्स करने की क्षमता पर किस तरह असर डाल रहा है इसको लेकर इस साल मार्च में रिसर्च के नतीजे छपे थे. इसमें लिखा था कि जिन पुरुषों को कोरोना हो रहा है वो 'इरेक्टाइल डिस्फंक्शन 'की शिकायत कर रहे हैं. भारत में आम बोलचाल की भाषा में इसे नपुंसकता भी कहते हैं. ऐसे लोगों में सेक्स के दौरान इरेक्शन नहीं होता है.

Youtube Video

क्या कहती हैं रिसर्च?

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज