COVID-19: अफगानिस्तान, फिलीपींस और मलेशिया के यात्रियों के भारत में प्रवेश पर लगी रोक

COVID-19: अफगानिस्तान, फिलीपींस और मलेशिया के यात्रियों के भारत में प्रवेश पर लगी रोक
कोरोना वायरस से दुनियाभर में अबतक 7,158 लोगों की मौत हो चुकी है.

भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे के बाद इन देशों से कोई भी विमान भारत के लिए उड़ान नहीं भरेगा. यह निर्देश एक अस्थायी उपाय है जो 31 मार्च तक लागू रहेगा और बाद में इसकी समीक्षा की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2020, 12:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने मंगलवार को अफगानिस्तान (Afghanistan), फिलीपींस (Philippines) और मलेशिया (Malaysia) से आने वाले यात्रियों के भारत (India) में प्रवेश पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है. सरकार की ओर से 11 मार्च और 16 मार्च को दिए गए आदेश के बाद यह फैसला लिया है.

कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए अफगानिस्तान, फिलीपीन और मलेशिया से आने वाले यात्रियों के भारत में प्रवेश पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है. बताया जाता है कि भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे के बाद इन देशों से कोई भी विमान भारत के लिए उड़ान नहीं भरेगा. यह निर्देश एक अस्थायी उपाय है जो 31 मार्च तक लागू रहेगा और बाद में इसकी समीक्षा की जाएगी.

देश में कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा होने के बीच सोमवार से सरकार ने यूरोपीय संघ के देशों, तुर्की और ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर 18 से 31 मार्च तक के लिए रोक लगा दी थी. बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है जबिक 129 लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं.



कोरोना से अब तक 7158 लोगों की हो चुकी है मौत
कोरोना वायरस ने दुनियाभर के 140 से अधिक देशों को अपनी जद में ले लिया है. वायरस की चपेट में आने से अब तक 7,158 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1.80 लाख से अधिक लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं. कोरोना वायरस की चपेट में आने से चीन में अकेले 3,226 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 80,881 लोग वायरस से संक्रमित बताए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :- Coronavirus: दुनियाभर में अबतक 7,158 लोगों की जा चुकी है जान, इटली बना नया वुहान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज