अपना शहर चुनें

States

COVID-19: कोर्ट रूम में बढ़ती भीड़ को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट सख्त, नोटिस जारी कर दी चेतावनी

मुम्बई सहित पूरे महाराष्ट्र में कोरोना का दूसरा संक्रमण फिर से पांव पसारने लगा है. (फाइल फोटो)
मुम्बई सहित पूरे महाराष्ट्र में कोरोना का दूसरा संक्रमण फिर से पांव पसारने लगा है. (फाइल फोटो)

Covid-19 in Maharashtra: अदालत ने चेतावनी जारी कि है कि अगर भीड़ ऐसे ही रही, तो फिर से ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. कोरोनाकाल के चलते मार्च 2020 से जनवरी 2021 तक बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) में ऑनलाइन सुनवाई ही चल रही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2021, 4:47 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई (Mumbai) सहित पूरे महाराष्ट्र (Maharashtra) में फिर से पैर पसारते कोरोना संक्रमण (Coronavirus Infection) के बीच बॉम्बे हाई कोर्ट के एक जज ने नोटिस जारी किया है. बॉम्बे हाई कोर्ट के न्यायाधीश गौतम पटेल (Gautam Patel) ने कोर्ट रूम में ज्यादा भीड़ जमा होने और सोशल डिस्टेन्सिंग के नियमों का पालन न होने को लेकर कड़ा रुख अख्तियार किया. अदालत ने नोटिस जारी करते हुए चेतावनी जारी की है.

पटेल ने चेतावनी जारी कि है अगर उनके कोर्ट रूम नंबर 37 में सुनवाई के दौरान अगर आगे भी भीड़ रहना जारी रही तो वो सारी फिजिकल हियरिंग रद्द कर ऑनलाइन सुनवाई की प्रक्रिया दोबारा शुरू करने का आदेश जारी कर देंगे. दरअसल बॉम्बे हाई कोर्ट के द्वारा यह चेतावनी ऐसे समय मे जारी की गई है, जब फिर से कोरोना तेज रफ्तार से मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में फैलने लगा है. 1 फरवरी से फिजिकल सुनवाई शुरू होने के बाद से लगातार बॉम्बे हाई कोर्ट में भीड़ बढ़ती जा रही है.





बीते एक सप्ताह में मुंबई में लगातार कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बाद कोर्ट रूम में फिजिकल हियरिंग के चलते बढ़ रही भीड़ से बीएमसी की चिंता बढ़ी है. कोरोना काल के चलते मार्च 2020 से जनवरी 2021 तक बॉम्बे हाई कोर्ट में ऑनलाइन सुनवाई ही चल रही थी, लेकिन कोरोना मामलों के कम होने को देखते हुए फिर से फिजिकल सुनवाई एक फरवरी से शुरू हुई है.
यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: मंत्री जयंत पाटिल हुए कोरोना संक्रमित, दो दिन पहले मनाया था जन्मदिन

बता दें कि मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में कोरोना का दूसरा संक्रमण फिर से पांव पसारने लगा है. हालात ये बन गए हैं कि कल पूरे राज्य में 4700 मामले सामने आए, जिसमें से 1000 मामले सिर्फ मुंबई में सामने आए हैं. इतना ही नही, अब तक की फरवरी में करीब 12000-14000 मामले मुंबई में सामने आ चुके हैं, जिसको देखते हुए बीएमसी फुल एक्शन में आ गई है और नियमों को सख्त करने पर विचार कर रही है.

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में 4 हजार 787 नए केस सामने आए हैं. बताया जा रहा है कि यह संख्या बीते साल 5 दिसंबर के बाद सबसे ज्यादा है. राज्य में अब तक कोविड-19 के 20 लाख 76 हजार 93 मरीज मिल चुके हैं. इनमें से 51 हजार 631 की मौत हो गई है. देश के दूसरे राज्यों की तुलना में महाराष्ट्र और केरल ने चिंताएं बढ़ाईं हैं. दोनों राज्यों में कोरोना वायरस बेकाबू नजर आ रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज