बेंगलुरु, हैदराबाद में तेजी से बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों ने प्रशासन की उड़ाई नींद

बेंगलुरु, हैदराबाद में तेजी से बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों ने प्रशासन की उड़ाई नींद
इस महीने के पहले सात दिन में ही कर्नाटक के बेंगलुरु में कोविड-19 महामारी के 6,800 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बेंगलुरु (Bengaluru) में कोविड-19 (Covid-19) महामारी के अब तक 11,000 से ज्यादा जबकि तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) में संक्रमण के अब तक 9,000 से अधिक मामले सामने आए हैं.

  • Share this:
बेंगलुरु/हैदराबाद. पिछले महीने लॉकडाउन (Lockdown) की पाबंदियों में छूट दिए जाने के बाद से बेंगलुरु (Bengaluru) और हैदराबाद (Hyderabad) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई. इस महीने के पहले सात दिन में ही कर्नाटक के बेंगलुरु में कोविड-19 महामारी के 6,800 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं जबकि तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में संक्रमण के अब तक 9,000 से अधिक मामले सामने आए हैं. अधिकारियों ने इसके लिए पाबंदियों में दी गई ढील की वजह से लोगों की बड़े पैमाने पर आवाजाही को जिम्मेदार ठहराया है.

बेंगलुरु में मामलों में वृद्धि लॉकडाउन में दी गई छूट के बाद तकरीबन दो सप्ताह में आनी शुरू हुई. हालांकि अधिकारियों ने मामलों के बढ़ने के साथ ही प्रशासनिक कदम उठाने भी शुरू कर दिए. वहीं दूसरी ओर हैदराबाद में पिछले महीने के अंत से मामलों में तेजी आनी शुरू हुई. लिहाजा सरकार ने शहर और इसके आसपास के क्षेत्रों में 50 हजार जांच कराए जाने की घोषणा की.

बेंगलुरु में तेजी से बढ़े मामले
नगर निकाय के अनुसार, बेंगलुरु में 31 मई तक कोविड-19 के मामलों की संख्या केवल 358 थी लेकिन 30 जून तक यह संख्या 4,555 पहुंच गई और 7 जुलाई तक इस महामारी के मामले बढ़कर 11,361 हो गए. शहर में इस समय 9,395 मरीजों का इलाज चल रहा है और अब तक 155 लोगों की मौत हुई है जबकि 1,810 लोगों को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी जा चुकी है.
ये भी पढ़ें-मीडिया के सामने सरेंडर कर सकता है विकास दुबे, नोएडा फिल्म सिटी में अलर्ट



चिकित्सा शिक्षा मंत्री के सुधाकर ने कहा, 'बेंगलुरु में हम जानते थे कि लॉकडाउन में छूट दिए जाने के बाद मामलों में वृद्धि होगी लेकिन हमारे पास जो सूचना आई थी उसके मुताबिक इतनी तेजी से मामलों के बढ़ने का अंदाजा नहीं था.'

हैदराबाद में अब तक आ चुके 9000 से ज्यादा मामले
तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक जुलाई से मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है. इस महीने के पहले सप्ताह में ही 9,227 नए मामले सामने आए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading