Home /News /nation /

Covid-19: संसद में काम करने वाले 400 से ज्यादा स्टाफ को हुआ कोरोना

Covid-19: संसद में काम करने वाले 400 से ज्यादा स्टाफ को हुआ कोरोना

संसद के कर्मी भी कोरोना संक्रमित. (File pic)

संसद के कर्मी भी कोरोना संक्रमित. (File pic)

Covid-19: दिल्ली में कोरोना के हालात लगातार बिगड़ रहे हैं. शन‍िवार को कोरोना संक्रम‍ित मरीजों की संख्या 20,181 रही. वहीं, मौतों का स‍िलसि‍ला भी लगातार जारी है. प‍िछले 24 घंटे में 7 मरीजों की जान भी कोरोना की वजह से गई है.

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Covid-19) से हड़कंप मच गया है. संसद भवन (Parliament) में काम करने वाले 400 से ज्यादा स्टाफ को कोरोना हो गया गया है. 6 और 7 जनवरी को संसद में काम करने वाले स्टॉफ, सुरक्षाकर्मियों का कोविड टेस्ट हुआ था. सूत्रों के मुताबिक संक्रमितों की संख्या बढ़ सकती है. सभी स्टाफ का रैंडम टेस्ट कराया गया था. पॉजिटिव आने वाले स्टाफ का अनुपात 1:1 का है. यानी हर दूसरा स्टाफ कोरोना से संक्रमित हो गया है.

बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना के हालात लगातार बिगड़ रहे हैं. शन‍िवार को कोरोना संक्रम‍ित मरीजों की संख्या 20,181 रहीवहीं, मौतों का स‍िलसि‍ला भी लगातार जारी है. प‍िछले 24 घंटे में 7 मरीजों की जान भी कोरोना की वजह से गई है.दिल्ली में कोरोना की संक्रम‍ण दर फिलहाल 19.60 % फीसदी हो गई है.

संक्रम‍ण दर 19.60 %
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा था कि इस बार अस्पताल में कम संख्या में मरीज भर्ती हो रहे हैं और संक्रमण की गंभीरता भी कम है. मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले इसलिए अधिक सामने आ रहे हैं क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में जांच ज्यादा हो रही है. उन्होंने कहा, ‘प्रतिदिन लगभग एक लाख जांच की जा रही है. इसलिए मामलों की संख्या जांच के अनुपात में है.’संक्रम‍ण दर 19.60 %  हो गई है.

लगातार बढ़ रहे हैं केस
पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 1.59 लाख से अधिक नए केस आए हैं. रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 1,59,632 नए केस दर्ज किए गए हैं. इसी दौरान 327 लोगों की मौत हुई है. वहीं अब देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्‍या बढ़कर 5,90,611 हो गई है. प्रतिदिन पॉजिटिविटी दर 10.21 फीसदी है.

Tags: Covid-19 Crisis, Parliament

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर