Home /News /nation /

Coronavirus: तमिलनाडु में बिगड़ रहे हैं हालात, मंदिरों और अस्पताल बने संक्रमण के नए केंद्र

Coronavirus: तमिलनाडु में बिगड़ रहे हैं हालात, मंदिरों और अस्पताल बने संक्रमण के नए केंद्र

मंदिर में आयोजित कार्यक्रम के बाद करीब 300 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया. इसमें से 24 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले. (फ़ाइल फोटो)

मंदिर में आयोजित कार्यक्रम के बाद करीब 300 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया. इसमें से 24 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले. (फ़ाइल फोटो)

Covid-19 in Tamilnadu: तमिलनाडु में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 1,942 नए मामले सामने आए और 33 मरीजों की मौत हो गई. राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 25,83,036 हो गई है, जबकि मृतकों की संख्या 34,428 है.

    चेन्नई. केरल के बाद अब कोरोना संक्रमण (Covid-19) के हालात तमिलनाडु (Tamil Nadu ) में भी बिगड़ रहे हैं. यहां अब हर रोज़ करीब 2 हज़ार नए केस सामने आ रहे हैं. मंदिर, अस्पताल और बाज़ार में बढ़ती भीड़ ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. राजधानी चेन्नई में एक मंदिर में आयोजित कार्यक्रम के बाद आसपास के इलाकों से कोरोना के कई नए मरीज़ सामने आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि मंदिर में आयोजित कार्यक्रम के बाद करीब 300 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया. इसमें से 24 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले. सरकारी अधिकारियों के मुताबिक 47 साल की एक संक्रमित महिला की मौत भी हो गई. उन्हें डायबिटीज की समस्या थी.

    अंग्रेजी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स से बातचीत करते हुए स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने कहा, ‘रणनीति के तहत हम कोरोना के संक्रमण का विश्लेषण कर रहे हैं. हमें पता चला है कि संक्रमण के स्रोत मुख्य बाजारों से सटी सड़कें हैं, जहां लोग बिना मास्क के निकल रहे हैं. इसके अलावा धार्मिक स्थलों पर सामूहिक समारोहों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है.’

    प्रशासन ने लगाई पाबंदी
    पिछले सप्ताह एक्सपर्ट की सलाह के बाद तमिलनाडु ने बड़ी सभाओं से बचने के लिए धार्मिक स्थलों को शुक्रवार से रविवार तक बंद रखने का आदेश दिया. चेन्नई के तेयनामपेट इलाके में स्थित एक प्राइवेट अस्पताल से कोरोना के नए केस लगातार सामने आ रहे हैं. राज्य के स्वास्थ्य सचिव ने बताया, ‘लोग अपने इलाज के लिए रहने की खातिर अस्पतालों के पास जगह किराए पर लेते हैं, जिसके चलते संक्रमण फैल रहा है. 10 अगस्त तक, पश्चिमी क्षेत्र में कोयंबटूर जिले में सबसे अधिक मामले सामने आ रहे थे. वहीं, चेन्नई 11 अगस्त को मामूली रूप से आगे निकल गया.’

    ये भी पढ़ें:- ऑक्सफोर्ड वैक्सीन के कारण होने वाली ब्लड क्लॉटिंग बेहद खतरनाक और घातक: स्टडी

    लगातार बढ़ रहे हैं केस
    राधाकृष्णन ने कहा, ‘पिछले दो हफ्तों में, तमिलनाडु में कोविड -19 मामलों में मामूली वृद्धि हुई है, लेकिन ताजा मामले हर दिन 1800 से 1900 के बीच रहे हैं. हमने सभी जिलों को सतर्क कर दिया है कि इस वृद्धि को हल्के में नहीं लिया जा सकता है. अगले 100 दिनों में, हमें इस लहर को रोकने के लिए और अधिक लोगों को टीका लगाने की आवश्यकता है.

    कोयंबटूर और चेन्नई में सबसे ज़्यादा मरीज़
    तमिलनाडु में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 1,942 नए मामले सामने आए और 33 मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 25,83,036 और मृतकों की संख्या बढ़कर 34,428 हो गई, एक सरकारी बुलेटिन में बताया गया कि गुरुवार को 1,892 मरीज संक्रमण मुक्त हो गए. यहां अब 20,399 मरीजों का उपचार चल रहा है. कोयंबटूर से कोविड-19 के सबसे ज्यादा 249 नए मामले सामने आए. इसके बाद चेन्नई से 217 और इरोड में 183 मामले दर्ज किए गए.

    Tags: COVID 19, Tamil nadu

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर