लाइव टीवी

कोरोना से महाराष्‍ट्र में सर्वाधिक 97 मौतें, गुरुवार को गई 25 लोगों की जान

News18Hindi
Updated: April 9, 2020, 9:22 PM IST
कोरोना से महाराष्‍ट्र में सर्वाधिक 97 मौतें, गुरुवार को गई 25 लोगों की जान
मुंबई में सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है. PIC- PTI

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल संक्रमितों की संख्‍या 1,364 पहुंच गई है. अकेले मुंबई (Mumbai) में 69 लोगों की मौत हुई है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से अब तक 5,865 लोग संक्रमित हो चुके हैं. साथ ही देश में 169 लोगों की जान कोरोना वायरस (Covid 19) के कारण चली गई है. देश में सर्वाधिक मौतें महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में हुई हैं. राज्‍य में अब तक 97 लोगों की जान जा चुकी है. चौंकाने वाली बात यह है कि महाराष्‍ट्र में सिर्फ गुरुवार को 25 लोगों की मौत हुई है. राज्‍य में कुल संक्रमितों की संख्‍या 1,364 पहुंच गई है.

मुंबई में सर्वाधिक 65 मौत
राज्‍य सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार मुंबई (Mumbai) में गुरुवार को 9 लोगों की मौत हुई है. मुंबई में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 65 हो गई है. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बताया कि गुरुवार को 79 लोगों के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, इसके साथ ही शहर में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 775 हो गई है.

 






मुंबई में 381 जगह सील
मुंबई के स्थानीय निकाय ने बताया कि गुरुवार को  छह मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. अभी तक 65 मरीज संक्रमण मुक्त होकर घर लौट चुके हैं. बीएमसी ने शहर में 381 स्थानों को कोरोना वायरस संक्रमण से अत्यधिक प्रभावित घोषित करते हुए उन्हें सील कर दिया है.

पुणे में 21 की मौत
पुणे के अधिकारियों ने बताया कि आज जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से तीन लोगों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि जिले में वायरस संक्रमण से अभी तक 21 लोगों की मौत हुई है. पुणे जिला परिषद के सीईओ आयुष प्रसाद के अनुसार, 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत सरकारी सासून अस्पताल में बुधवार देर रात हुई, वह लकवाग्रस्त थे और उन्हें मधुमेह की बीमारी थी. उन्होंने बताया कि वरिष्ठ नागरिक के परिवार के चार सदस्यों में संक्रमण की पुष्टि पहले ही हो चुकी है. उन्होंने बताया कि दूसरे बुजुर्ग व्यक्ति की मौत भी इसी अस्पताल में हुई है, एक महिला की मौत निजी अस्पताल में हुई है.

महाराष्ट्र में पिछले एक महीने में देश में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा 1,297 मामले सामने आए हैं, लेकिन आंकड़ों की मानें तो इनमें से 80 प्रतिशत से ज्यादा मामले अप्रैल महीने में यानी महज आठ दिन में आए हैं.

यह भी पढ़ें: यूपी में 410 हुए कोरोना पॉजिटिव मरीज, इनमें जमात के 221, अब तक 4 मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 8:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading