होम /न्यूज /राष्ट्र /

Covid-19: क्या दिल्ली में आने वाली है कोरोना की तीसरी लहर? क्या कहते हैं ताज़ा आंकड़े

Covid-19: क्या दिल्ली में आने वाली है कोरोना की तीसरी लहर? क्या कहते हैं ताज़ा आंकड़े

आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में इस समय 624 से ज्यादा कोविड-19 मरीज हैं. (फोटो- AP)

आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में इस समय 624 से ज्यादा कोविड-19 मरीज हैं. (फोटो- AP)

Covid-19 in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 118 नए मामले सामने आए और एक मरीज की मौत हुई, जबकि संक्रमण दर 0.19 प्रतिशत रही. यहां कोरोना के नए मरीज़ों की संख्या को देख कर ऐसा लग रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर (Covid-19 3rd Wave) आ सकती है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है. डेल्टा वेरिएंट के मुकाबले ओमिक्रॉन काफी तेजी से फैल रहा है. भारत में भी ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या 300 के पार पहुंच गई है. इस बीच राजधानी दिल्ली से कोरोना (Covid-19 Delhi) के डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं. यहां कोरोना के नए मरीज़ों की संख्या को देख कर ऐसा लग रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर (Covid-19 3rd Wave) आ सकती है. इसी हफ्ते राजधानी में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए कुछ कोविड सेंटर्स को फिर से खोलने के आदेश दिए गए हैं.

    अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक दिल्ली में पिछले 7 दिनों के अंदर कोरोना के नए केस में 96.7 फीसदी का इज़ाफा हुआ है. 9 से 15 दिसंबर के बीच कोरोना के 362 केस आए थे. इसके बाद 16 से 22 दिसंबर के बीच नए मरीजों की संख्या बढ़ कर 712 हो गई. खास बात ये है कि इस दौरान दिल्ली में ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या भी दोगुनी हो कर 67 पर पहुंच गई.

    इन इलाकों में ज्यादा संक्रमण
    आंकड़ों के मुताबिक, शहर में इस समय 624 से ज्यादा कोविड-19 मरीज हैं. कुल कोविड -19 मरीजों में से, 55.2 प्रतिशत मामले अकेले दक्षिण, दक्षिण-पूर्व और दक्षिण-पश्चिमी जिलों के हैं. एक्सपर्ट्स का कहना है कि ये तीन जिले विदेश से आने वाले अधिकांश यात्रियों के घर हैं. कहा ये भी जा रहा है कि लोग इन इलाकों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं. दक्षिणी दिल्ली के 10 फार्म हाउस को कंटेंमेट जोन घोषित कर दिया गया है.

    लगातार बढ़ रही है मरीजों की संख्या
    राष्ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 118 नए मामले सामने आए और एक मरीज की मौत हुई, जबकि संक्रमण दर 0.19 प्रतिशत रही. बता दें कि इससे पहले बुधवार को 125 जबकि मंगलवार को दिल्ली में 0.20 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ 101 नए मामले आए थे. जबकि सोमवार को संक्रमण की दर यही थी लेकिन 91 नए मामले आए थे. वहीं पिछले रविवार को 0.17 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ 107 और लोगों के महामारी की चपेट में आने की पुष्टि हुई थी.

    Tags: Covid-19 Crisis, Delhi Corona Case, Omicron

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर