Coronavirus Delta+ Variant ने बढ़ाई महाराष्ट्र सरकार की चिंता, अचानक मामलों में आया उछाल

पिछले तीन दिनों में पूरे महाराष्ट्र में कोरोना के मामले 6 हजार से 10 हजार तक पहुंच गए हैं.. (प्रतीकात्मक)

Coronavirus Delta+ Variant: बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र सरकार की सबसे बड़ी चिंता बनी है कोरोना वायरस का नया म्यूटेंट डेल्टा प्लस वेरिएंट जिसके सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में एक बार फिर खतरनाक कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले बढ़ने लगे हैं. पिछले तीन दिनों में पूरे महाराष्ट्र में कोरोना के मामले 6 हजार से 10 हजार तक पहुंच गए हैं. 21 जून को पूरे महाराष्ट्र में 6270 कोरोना वायरस के मामले सामने आए थे, 22 जून को ये बढ़कर 8470 हो गए. इसके बाद 23 जून को पूरे महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 10000 से ज्यादा मामले सामने आए. महाराष्ट्र के कई जिलों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू है. जिसके चलते बाजार फिर से खुल चुके हैं, इसी वजह से लोग अपने घर से बाहर निकलकर खरीदारी कर रहे हैं. यही वजह है कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र सरकार की सबसे बड़ी चिंता बनी है कोरोना वायरस का नया म्यूटेंट डेल्टा प्लस वेरिएंट जिसके सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं. आपको बताना चाहेंगे कि पूरे हिंदुस्तान में 41 डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामले हैं, जिसमें सबसे ज्यादा 21 मामले महाराष्ट्र में हैं.

ये भी पढ़ें- फाइजर, एस्ट्राजेनेका के कोविड रोधी टीके की एक खुराक 60% प्रभावी- लैंसेट अध्ययन

डेल्टा वेरिएंट को रोकने की तैयारी में सरकार
डेल्टा प्लस वेरिएंट के सबसे ज्यादा मामले रत्नागिरी में है जहां पर 9 केस सामने आए हैं. वहीं जलगांव में 7 मामले हैं, मुंबई और पालघर में दो-दो मामले सामने आए हैं और ठाणे में 1 केस सामने आया है. महाराष्ट्र सरकार ने इस खतरनाक डेल्टा प्लस वेरिएंट को रोकने के लिए तैयारी भी कर ली है.



महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने साफ तौर पर कहा है कि डेल्टा प्लस वेरिएंट महाराष्ट्र में ना फैले इसके लिए राज्य के सभी 36 जिलों से 100-100 सैंपल भी मंगवाए गए हैं. सरकार यह भी पता लगा रही है कि महामारी का यह खतरनाक वेरिएंट आखिर कहां से आया है. लेकिन जिस तरीके से 2 दिन में महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले बढ़े हैं उससे सरकार काफी ज्यादा सकते में है. मुंबई समेत महाराष्ट्र के सभी बड़े शहरों को पूर्ण रूप से खुलने के बाद बाजारों में जो भीड़ आ रही है उससे कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ रहे हैं. कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनज़र यह आंकड़े बढ़ना सही नहीं है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.