कोविड-19: तमिलनाडु में सार्वजनिक स्थानों पर नहीं हो सकेगी गणेश की मूर्तियों की स्थापना

कोविड-19: तमिलनाडु में सार्वजनिक स्थानों पर नहीं हो सकेगी गणेश की मूर्तियों की स्थापना
तमिलनाडु सरकार ने घर पर ही गणेश चतुर्थी मनाने की अपील की है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के चलते तमिलनाडु सरकार (Tamilnadu Government) ने भगवान गणेश की मूर्ति की सार्वजनिक रूप से स्थापना या पूजा करने पर रोक लगा दी है. तमिलनाडु में फिलहाल कोविड-19 (Covid-19) के 3 लाख 20 हजार से ज्यादा केस हैं.

  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु सरकार (Tamilnadu Government) ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के मद्देनजर सार्वजनिक स्थानों पर भगवान गणेश की मूर्तियों (Lord Ganesha's Idols) की स्थापना और पूजा की अनुमति नहीं दी जा सकती है और लोगों को 22 अगस्त को अपने घरों में गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) त्योहार मनाने की सलाह दी गई है. सरकार ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार से निपटने के लिए लागू प्रतिबंधों और जनता की भलाई को ध्यान में रखते हुए, सार्वजनिक स्थानों पर भगवान विनायक की मूर्तियां स्थापित करने, पूजा-अर्चना करने और बाद में मूर्तियों को विसर्जित करने के लिए जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी जा सकती.’’

सरकार ने कहा कि इसलिए, लोगों को अपने घरों में त्योहार मनाना चाहिए. विज्ञप्ति में कहा गया कि जब लोग त्योहार के लिए आवश्यक चीजों को खरीदने के लिए बाजार जाएं, तो उन्हें सामाजिक दूरी (Social Distancing) बनाए रखने जैसे कोविड मानदंडों का पालन करना चाहिए. इसी तरह, छोटे मंदिरों में जाने के दौरान लोगों को एहतियात संबंधी नियमों का पालन करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- घर तक दवाएं भी पहुंचायेगा अमेजन, कंपनी ने लॉन्च की ऑनलाइन डिलीवरी सेवा



कोरोना के मामलों में देश में दूसरे नंबर पर तमिलनाडु
बता दें तमिलनाडु में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है. देश में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र (Maharashtra) के बाद तमिलनाडु का ही नंबर है जहां पर 3 लाख से ज्यादा केस आ चुके हैं. राज्य में गुरुवार को कोरोना वायरस के 5,835 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या 3,20,355 हो गई जबकि इस महामारी से 119 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 5,397 पहुंच गई. राज्य सरकार ने यह जानकारी दी.

इस बीच कोविड-19 से स्वस्थ हुए 40 पुलिसकर्मियों ने मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी (CM K Palanisamy) की अपील के बाद प्लाज्मा दान किया.

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, कई अस्पतालों से 5,146 लोगों को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गई. अब तक कुल 2,61,459 लोग स्वस्थ हुए हैं. राज्य में अभी 53,499 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज