कोविड-19 स्वास्थ्य कर्मी ने 44 साल की महिला से बलात्कार किया

कोविड-19 स्वास्थ्य कर्मी ने 44 साल की महिला से बलात्कार किया
महिला ने स्वास्थ्य कर्मी पर बलात्कार का आरोप लगाया है (सांकेतिक फोटो)

इस मामले के सामने आने से एक दिन पहले ही, 19 वर्षीय युवती से एबेंलुस चालक (Ambulance Driver) द्वारा कथित रूप से बलात्कार (rape) का मामला सामने आया था. पीड़िता को शनिवार मध्य रात्रि को पत्तनमथिट्टा जिले के पंडालम में कोविड देखभाल केंद्र (Covid Care Center) ले जाया जा रहा था.

  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. केरल (Kerala) में पृथक-वास (Quarantine) में रह रही एक महिला ने स्वास्थ्य कर्मी (Health worker)  पर बलात्कार (rape) का आरोप लगाया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (Primary Health Centre) में कनिष्ठ स्वास्थ्य निरीक्षक है. उसे सोमवार को गिरफ्तार (arrest) कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (Indian Penal Code) की धारा 376 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इस मामले के सामने आने से एक दिन पहले ही, 19 वर्षीय युवती से एबेंलुस चालक (Ambulance Driver) द्वारा कथित रूप से बलात्कार (rape) का मामला सामने आया था. पीड़िता को शनिवार मध्य रात्रि को पत्तनमथिट्टा जिले के पंडालम में कोविड देखभाल केंद्र (Covid Care Center) ले जाया जा रहा था. पंगोडे थाने के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मलाप्पुरम में होम नर्स (Home Nurse) के तौर पर काम करने वाली 44 वर्षीय महिला हाल में कुलाथुपुझा स्थित अपने घर लौटी थी. स्वास्थ्य निरीक्षक (Health Inspector) ने उससे पृथक-वास में रहने को कहा था.

महिला का एंटीजन परीक्षण भी हुआ, जो निगेटिव आया था
पुलिस ने बताया कि उसका एंटीजन परीक्षण भी हुआ था जो निगेटिव आया था. व्यक्ति ने उससे जांच प्रमाण पत्र अपने फ्लैट से लेने के लिए कहा. महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि वह तीन सितंबर को आरोपी के घर गई और उसे रस्सी से बांधकर बलात्कार किया गया और अगले दिन बाद जाने दिया गया.
यह भी पढ़ें: SSR Case- दूसरे दिन NCB ने रिया से की 8 घंटे पूछताछ, कल फिर होना होगा पेश



इस बीच महिला आयोग ने स्वास्थ्य निरीक्षक के खिलाफ स्वतः संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर लिया है और राज्य के स्वास्थ्य सचिव से उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने को कहा है. घटना की निंदा करते हुए विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला ने कहा कि बलात्कार की दो घटनाओं से राज्यों को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज