बुजुर्ग का शव लेकर लगाते रहे कब्रिस्तानों के चक्कर, हिंदुओं ने दी दफनाने की जगह

बुजुर्ग का शव लेकर लगाते रहे कब्रिस्तानों के चक्कर, हिंदुओं ने दी दफनाने की जगह
मुस्लिम को दफनाने में हिन्दुओं ने की मदद

संक्रमित होने की आशंका के चलते कब्रिस्तान में दफनाने की नहीं दी जगह, 6 कब्रिस्तानों में भटकने के बाद हिंदूओं ने दी जगह.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
हैदराबाद. कोरोना (Covid 19) का डर लोगों में इतना फ़ैल गया है कि किसी के शव को दफनाने के लिए भी लोग आपत्ति जताने लगते हैं. ऐसा ही एक मामला तेलंगाना के हैदराबाद (Hyderabad) से सामने आया है. यहां एक मुस्लिम व्यक्ति की मौत की खबर सुन लोगों ने उसके संक्रमित होने की आशंका के चलते कब्रिस्तान में दफनाने से मना कर दिया. जबकि इस व्यक्ति की मौत हार्ट अटैक से हुई थी. परिजन बुजुर्ग का शव लेकर इधर से उधर भटकते रहे लेकिन किसी ने मदद नहीं. अंत में दो हिंदू व्यक्तियों ने उसका शव दफनाने के लिए अपनी जगह दी.

रंगारेड्डी जिले के गंडमगुडा इलाके में रहने वाले मोहम्मद खाजा मियां (55) की मौत हार्ट अटैक से हो गई. परिवारवालों ने बुजुर्ग की लाश को जब दफनाने ले गए तो वहां के लोगों संक्रमण फ़ैलने का खतरा बताकर उन्हें अंदर नहीं आने दिया. इसके बाद एक से दूसरे कब्रिस्तान भटकते रहे. 6 कब्रिस्तानों में भटकने के बाद जब जगह नहीं मिली तो संदीप और शेखर नाम के दो व्यक्तियों ने साहव को दफनाने ले लिए अपनी जगह दी.

किसी ने भी नहीं की मदद
खाजा मियां के बेटे ने बताया कि जब हम लोग पिता के शव को दफनाने ले गए तब हमें हर से कब्रिस्तान संक्रमण का बोल कर वापस भेज दिया गया. पिता के शव को लेकर दिन-भर यहां से वहां भटकते रहे. बाद में दो हिंदुओं ने हमारी मदद की. इसके बाद हम तेलंगाना स्टेट वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष मोहम्मद सलीम से जाकर मिले और उन्हें इस घटना की सूचना दी.



तेलंगाना में कोरोना संक्रमण के 2098 मामले


तेलंगाना में कोरोना संक्रमण के बुधवार को सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए. राज्य के स्वास्थ्य बलिंटन के अनुसार 107 कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज हुए. जिसके चलते संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2098 हो गई. यह राज्य में एक दिन में संक्रमण का रिकॉर्ड है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने कहा कि लोग इस संक्रमण को लेकर गंभीर ही नहीं हैं.

ये भी पढ़ें : 1 जून से चल रही 200 ट्रेनें, यहां चेक करें कितने बजे चलेंगी और कहां रुकेंगी
First published: May 28, 2020, 2:37 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading