गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों के नाम पर रखा जाएगा कोविड-19 अस्पताल के वार्ड का नाम

गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों के नाम पर रखा जाएगा कोविड-19 अस्पताल के वार्ड का नाम
गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में सेना के 20 जवान शहीद गए थे.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के इलाज के लिए दिल्ली में बने सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पातल के सभी वॉर्ड्स का नाम गलवान घाटी में शहीद हुए भारतीय सेना के जवानों के नाम पर रखा जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के इलाज के लिए दिल्ली में बने सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल के सभी वॉर्ड्स का नाम गलवान घाटी में शहीद हुए भारतीय सेना के जवानों के नाम पर रखा जाएगा. रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (Defence Research and Development Organisation) की ओर से कहा गया है कि गलवान घाटी (Galwan Valley Clash) में 15 जून को चीनी सेना के साथ हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए जवानों की शहादत को सलाम करने के लिए यह फैसला लिया गया है.

बता दें कि चीनी सेना के साथ हुई हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे. इस घटना के बाद भारत ने चीन को चेतावनी दी थी. इस पूरे घटनाक्रम के बाद दोनों देशों के बीच उच्च स्तरीय वार्ता जारी है. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लेह के दौरे पर हैं.


लेह में जवानों से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'आज जिस कठिन परिस्थिति में आप देश की हिफाजत करते हैं, उसका मुकाबला पूरे विश्व में कोई नहीं कर सकता. आपका साहस उस ऊंचाई से भी ऊंचा है, जहां आप तैनात हैं. आपका निश्चय उस घाटी से भी सख्त है, जिसे आप रोज कदमों से नापते हैं. आपकी इच्छाशक्ति आसपास के पर्वतों जैसी अटल है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading