लाइव टीवी

Covid-19 India: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से चौथी मौत, 124 लोग संक्रमित

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 11:10 AM IST
Covid-19 India: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से चौथी मौत, 124 लोग संक्रमित
(फाइल फोटो)

महाराष्ट्र में 24 मार्च को जिस महिला की मौत हुई थी, उसकी जांच रिपोर्ट में उसे कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण का पता चला, महाराष्ट्र में इस वायरस के संक्रमण के कारण कुल चार लोगों की मौत हुई.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 11:10 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते मृतकों का आंकड़ा गुरुवार को 4 पहुंच गया. मिली जानकारी के अनुसार राज्य में 24 मार्च को एक महिला की मौत हुई थी. गुरुवार को आई उनकी रिपोर्ट में सामने आया कि वह Covid-19 पॉजिटिव थीं. वहीं राज्य में गुरुवार को ही 2 नये मामले की पुष्टि हुई है. अब तक राज्य में 124 लोग कोरोना से पीड़ित पाये गये हैं. जिसमें 1 मरीज रिकवर हुआ है.स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी दी कि' महाराष्ट्र में 24 मार्च को जिस महिला की मौत हुई थी उसकी जांच रिपोर्ट में उसे कोरोना वायरस के संक्रमण का पता चला, महाराष्ट्र  में इस वायरस के संक्रमण के कारण कुल चार लोगों की मौत हुई.'

इस बीत महाराष्ट्र में दो और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद इस घातक बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 124 हो गई है. वहीं उस महिला के नमूनों की जांच के बाद संक्रमण की पुष्टि हुई है जिसकी 24 मार्च को मौत हो गई थी.

कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि
एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, ‘राज्य में संक्रमण के दोनों नए मामले मुंबई शहर के हैं. हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या उन्होंने हाल में कोई यात्रा की थी.’ अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में उस महिला के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिसकी 24 मार्च को मौत हो गई थी.



उन्होंने बताया कि यह महिला नवी मुंबई की रहने वाली थी और उसमें कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण थे, इसलिए एहतियात के तौर पर उसके नमूने लिए गए और उन्हें जांच के लिए भेजा गया. अधिकारी ने कहा, ‘जांच के परिणाम में उसके संक्रमित होने की आज सुबह पुष्टि हुई. हम अब उसके संबंधियों के लिए आवश्यक एहतियाती कदम उठा रहे हैं.’ राज्य में कोविड-19 संक्रमण से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस: डर से कर ली आत्महत्या, परिवारवालों को लिखा-तुम सब टेस्ट करा लेना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 10:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर