Covid-19: देश में संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 32 हजार के पास, जानें अपने राज्य का हाल

Covid-19: देश में संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 32 हजार के पास, जानें अपने राज्य का हाल
महाराष्ट्र और गुजरात कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 1674 नए मामले सामने आए हैं. अबतक कुल 1008 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 8:25 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार देश भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 31,787 हो गई है. अबतक कुल 1008 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 7 हजार से ज्यादा मरीजों का सफल इलाज हुआ है. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 1674 नए मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र (Maharashtra) और गुजरात (Gujarat) में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज है. महाराष्ट्र में बीमारों की संख्या 9 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है तो वहीं गुजरात में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 4 हजार के करीब है.

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 125 नए कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हुई है. वहीं 2 लोगों की मौत भी हो गई है. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना के पॉजिटिव मामले बढ़कर 3439 हो गए हैं. लॉकडाउन खुलने में अभी 3 दिन और रह गए हैं. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या कुछ छूट के साथ लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा? हालांकि इसको लेकर फिलहाल तस्वीर साफ नहीं है. लेकिन गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने इस बात के संकेत जरूर दिए हैं कि 3 मई के बाद कई इलाकों में छूट मिल सकती है. इसके बारे में जल्द ही नए गाइडलाइन जारी किए जाएंगे.






दुनिया भर में कोरोना से 2 लाख लोगों से ज्यादा की मौत
अमेरिका (US) समेत दुनिया भर में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के नए मामलों में कमी दर्ज की गयी थी और इसे अच्छा संकेत भी माना जा रहा था. हालांकि अब बीते दो दिनों से नए केस और संक्रमण (Covid-19) से हुई मौतों में लगातार बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है. बुधवार को भी दुनिया भर में संक्रमण के करीब 82,000 नए केस सामने आए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर अब 32,18,000 से ज्यादा हो गए हैं. बीते 24 घंटों में इस संक्रमण ने करीब 6600 लोगों की जान भी ले ली और कुल मौतों की संख्या बढ़कर 2,28,000 से भी ज्यादा हो गयी है. अमेरिका में अभी भी रोज़ हजारों नए केस सामने आ रहे हैं और हजारों की संख्या में मौतें भी हो रही हैं.

ये भी पढ़ें: 

नहीं जा पा रहे ATM तो इन 5 तरीकों से करें पैसों का इंतज़ाम, वो भी बिना Tension

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज