Covid-19: कर्नाटक में झुग्गी वासी, दुकानदार और कूरियर बॉय के नमूनों की जांच कराएगी सरकार

Covid-19: कर्नाटक में झुग्गी वासी, दुकानदार और कूरियर बॉय के नमूनों की जांच कराएगी सरकार
झुग्गी वासी, दुकानदार, और कूरियर बॉय के नमूनों की जांच कराएगी कर्नाटक सरकार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कर्नाटक (Karnataka) में बुधवार को कोविड-19 (Covid-19) के 204 नए मामले सामने आए जिससे राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 7,734 हो गई.

  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक सरकार (Karnataka Government)  ने राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में तेजी से हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर बुधवार को तय किया कि वह कारगर निगरानी के लिए झुग्गी वासियों, रेहड़ी पटरी वालों, बाजारों में बिल संग्रह करने वालों, सामान लाने ले जाने वालों और कूरियर सेवा देने वालों के नमूनों की औचक जांच कराएगी.

राज्य के मुख्य सचिव (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग) जावेद अख्तर ने बताया ‘‘कोविड-19 के मामलों में हाल ही में हुई वृद्धि को देखते हुए और कारगर निगरानी सुनिश्चित करने के लिए तय किया गया है कि झुग्गी वासियों, रेहड़ी पटरी वालों, बाजारों में बिल संग्रह करने वालों, सामान लाने ले जाने वालों और कूरियर सेवा देने वालों के नमूनों की औचक जांच कराई जाएगी.’

उन्होंने कहा कि जिन लोगों को कोविड-19 जांच में प्राथमिकता दी जाएगी उनमें 50 साल से अधिक उम्र के लोग और पहले से ही गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोग शामिल हैं.



कर्नाटक में कोरोना के कुल 7,734 केस
कर्नाटक में बुधवार को कोविड-19 के 204 नए मामले सामने आए जिससे राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 7,734 हो गई. बुधवार को ही इस बीमारी से आठ और लोगों की जान चली गई जिससे कोविड-19 के कारण जान गंवाने वालों की संख्या बढ़ कर 100 से अधिक हो गई.

ये भी पढ़ें- 

OPINION: भारत के ताकतवर नेतृत्व से क्यों डरता है चीन?

तमिलनाडु में रिकॉर्ड 2,174 नए कोरोना केस, 48 मौतें, कुल मामले 50,000 पार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज