• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कोविड-19 : उच्च संक्रमण दर वाले छह जिलों में जांच तेज करेगी केरल सरकार

कोविड-19 : उच्च संक्रमण दर वाले छह जिलों में जांच तेज करेगी केरल सरकार

पिनराई विजयन. (पीटीआई फाइल फोटो)

पिनराई विजयन. (पीटीआई फाइल फोटो)

केरल सरकार ने मंगलवार को तय किया कि लॉकडाउन के बावजूद राज्य के जिन छह जिलों में संक्रमण की दर कम नहीं हो रही वहां जांच, पृथक-वास और संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के कार्य में तेजी लाई जाएगी. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के निर्देश पर स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने संबंधित जिलों के चिकित्सा अधिकारियों और कलेक्टरों की आपात बैठक बुलायी थी, जिसमें यह फैसला लिया गया.

  • Share this:
    तिरुवनंतपुरम. केरल सरकार ने मंगलवार को तय किया कि लॉकडाउन के बावजूद राज्य के जिन छह जिलों में कोरोना संक्रमण (corona infection) की दर कम नहीं हो रही वहां जांच, पृथक-वास और संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के कार्य में तेजी लाई जाएगी. सरकारी आंकड़ों के अनुसार, त्रिशूर, कोझिकोड, मलप्पुरम, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड में संक्रमण की दर ऊंची है. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (Kerala Chief Minister Pinarayi Vijayan) के निर्देश पर स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने संबंधित जिलों के चिकित्सा अधिकारियों और कलेक्टरों की आपात बैठक बुलायी थी, जिसमें यह फैसला लिया गया.

    सरकारी बयान के अनुसार, इन जिलों के मौजूदा हालात का जायजा लेने के अलावा बैठक में वायरस को फैलने से रोकने के लिए आवश्यक कदमों पर भी फैसला लिया गया. जॉर्ज ने कहा कि हालांकि, इन सभी जिलों ने नमूनों की जांच का लक्ष्य प्राप्त कर लिया है, लेकिन जहां भी संक्रमण की दर ज्यादा है वहां जांच तेज करने, संदिग्ध लोगों को पृथक-वास में रखने और संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वालों का तत्काल पता लगाने को कहा गया है.

    ये भी पढ़ें : मुरादाबाद: प्राइवेट स्कूल पर समर कैंप के नाम पर धर्म प्रचार का आरोप, ABVP की चेतावनी, जांच जारी

    ये भी पढ़ें : राज्यों और निजी अस्पतालों के पास कोरोना वैक्सीन की 1.66 करोड़ से ज्यादा खुराक मौजूद: केंद्र सरकार

    उन्होंने कहा कि जिन लोगों के पास घर में पृथक-वास की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है, उन्हें जिले के कोविड केंद्र में रखा जाए. इन जिलों में जागरुकता अभियान भी चलाए जाएं. बैठक में मंत्री ने कहा, महामारी की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर टीकाकरण को तेज करना होगा और ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाना होगा. स्वास्थ्य सचिव राजन खोबरागडे और स्वास्थ्य निदेशक वी. आर. राजू सहित अन्य शीर्ष अधिकारियों ने बैठक में हिस्सा लिया.



    छह जिलों पर फोकस कर रही है सरकार
    मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने स्‍पष्‍ट किया है कि संवेदनशील इलाकों में बेहद सख्‍ती से गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा. उन्‍होंने त्रिशूर, कोझिकोड, मलप्पुरम, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड में कोरोना नियंत्रण को लेकर तमाम कोशिशें जारी रखने को कहा है. मुख्‍यमंत्री के आदेश पर ही स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने संबंधित जिलों के चिकित्सा अधिकारियों और कलेक्टरों की आपात बैठक बुलायी थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज