कुवैत से 163 भारतीयों को लेकर हैदराबाद पहुंचा एअर इंडिया का विमान

कुवैत से 163 भारतीयों को लेकर हैदराबाद पहुंचा एअर इंडिया का विमान
एअर इंडिया का विमान पहुंचा हैदराबाद

'वंदे भारत' मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत कुवैत (Kuwait) से 163 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का एक विमान शनिवार रात हैदराबाद हवाई अड्डे पर उतरा.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
हैदराबाद. विदेशों में फंसे भारतीयों (Indians Abroad) को वापस लाने के लिए शुरू किए गए 'वंदे भारत' मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत कुवैत (Kuwait) से 163 भारतीयों को लेकर एअर इंडिया का एक विमान शनिवार रात हैदराबाद हवाई अड्डे पर उतरा. सूत्रों ने बताया कि रात करीब दस बजे विमान से उतारे यात्रियों की आव्रजन औपचारिकताओं (Immigration Formalities) से पहले थर्मल कैमरे से जांच होगी. उन्हें नगर में विशेष स्थानों पर अनिवार्य आइसोलेशन में रखा जाएगा.

वंदे भारत (Vande Bharat) - 10 मई को उड़ानों की स्थिति

>>लंदन से मुंबई (दोपहर 1:30 बजे)



>>दोहा से कोच्चि (दोपहर 1:40 बजे)



>>सिंगापुर से मुंबई (दोपहर 12:30 बजे)

>>रियाद से दिल्ली (दोपहर 2 बजे)

>>कुवैत से चेन्नई (रात 9:35 बजे)

>>कुआलालंपुर से कोच्चि (रात 10:15 बजे)

>>दोहा से तिरुवनन्तपुरम (रात 10:45 बजे)

>>लंदन से दिल्ली (रात 10:50 बजे)

इससे पहले ब्रिटेन से 250 छात्र और पर्यटक मुंबई पहुंचे, एअर इंडिया की उड़ान शनिवार को लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे से रवाना हुई जो रविवार सुबह मुंबई पहुंची. हवाईअड्डे पर छात्रों और पर्यटकों को अपने सामान के साथ स्वदेश वापसी के लिए कतारों में खड़े देखे गए. विमान में सवार होने से पहले इनमें से प्रत्येक व्यक्ति के शरीर के तापमान की जांच की गई. भारत पहुंचने पर इन्हें महाराष्ट्र सरकार द्वारा तय किए गए किसी होटल या अन्य जगह 14 दिन के आइसोलेशन में रहना होगा.

एअर इंडिया सभी यात्रियों को एक किट उपलब्ध करा रही है, जिसमें भोजन, अल्पाहार, सैनिटाइजर, मास्क और दस्ताने हैं. भारत सरकार द्वारा लंदन हीथ्रो एयरपोर्ट से अगले सप्ताह- मुंबई (शनिवार और मंगलवार), बेंगलूरू (रविवार), हैदराबाद (सोमवार), अहमदाबाद (बुधवार), चेन्नई (गुरुवार) तथा नयी दिल्ली (शुक्रवार) के लिए तय किए गए एअर इंडिया के सात मार्गों में से यह पहली उड़ान है.

ये भी पढ़ें: विदेश से लौटे लोगों ने बढ़ाई फिक्र, कोरोना मामलों की संख्या 60,000 के पार
First published: May 10, 2020, 7:43 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading