बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर ने लॉकडाउन खत्म होने तक शराब की ऑनलाइन बिक्री पर लगाया प्रतिबंध

बेंगलुरु में शराब की ऑनलाइन बिक्री पर लॉकडाउन खत्म होने तक लगी रोक
बेंगलुरु में शराब की ऑनलाइन बिक्री पर लॉकडाउन खत्म होने तक लगी रोक

बेंगलुरु समेत कुछ जिलों में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की रोकथाम के लिए मंगलवार रात 8 बजे से 22 जुलाई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है. ऐसे में पुलिस कमिश्नर ने इस पूरी लॉकडाउन की अवधि के दौरान शराब की ऑनलाइन बिक्री पर भी रोक लगा दी है.

  • Share this:
बेंगलुरु. बेंगलुरु (Bengaluru) के पुलिस कमिश्नर ने शहर में शराब की ऑनलाइन बिक्री (Online sale of Liquor) पर प्रतिबंध लगा दिया है. बेंगलुरु समेत कुछ जिलों में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की रोकथाम के लिए मंगलवार रात 8 बजे से 22 जुलाई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है. ऐसे में पुलिस कमिश्नर ने लॉकडाउन की इस पूरी अवधि के दौरान शराब की ऑनलाइन बिक्री पर भी रोक लगा दी है. लॉकडाउन के दौरान लोगों के घर तक सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की ही आपूर्ति की जाएगी. इससे पहले कर्नाटक (Karnataka) के गृह मंत्री (Home Minister) ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील थी.

कर्नाटक के गृह मंत्री बासवराज बोम्मई (Basavraj Bommai) ने बुधवार को कहा कि संक्रमण की कड़ी तोड़ने के लिए ये जरूरी कदम हैं और लोगों ने इसका महत्व भी समझा है. उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि वे पुलिस को लॉकडाउन लागू करने के लिए बल प्रयोग करने को अपरिहार्य न बनाएं. बोम्मई ने कहा, ‘‘यातायात (Trasport) आवाजाही कम है, लॉकडाउन का वातावरण हर जगह है, मैं महसूस करता हूं कि लोगों ने इसके महत्व को समझा है…सहयोग जरूरी है.''

ये भी पढ़ें :- कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने बताया, क्यों नहीं मिला पायलट और सिंधिया को सीएम



ज्यादा मामलों वाली जगहों पर है लॉकडाउन
उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि लॉकडाउन महत्वपूर्ण है, पिछली बार संक्रमण दर इस स्तर पर नहीं था. उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे क्षेत्र हैं जहां संक्रमण के ज्यादा मामले हैं - करीब पांच जिले और बेंगलुरु शहर में लॉकडाउन है. लोग यह समझ गए हैं कि बंद कोरोना वायरस की कड़ी तोड़ने के लिए है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ कृपया पुलिस के लिए बल प्रयोग करना अपरिहार्य न बनाएं.’’

बेंगलुरु शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों (Bengaluru Urban & Rural Areas) में कल रात आठ बजे से ‘पूर्ण लॉकडाउन’ है और यह 22 जुलाई को सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा. कर्नाटक के धारवाड़, दक्षिण कन्नड़, कलबुर्गी (सिर्फ शहरी इलाके), बीदर, रायचुर (रायचुर शहर और सिंधनुर) और यादगीर में भी बंद की घोषणा की गई है.

ये भी पढ़ें :- J&K-रोजगार में 100% आरक्षण के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इनकार

बोम्मई ने कहा कि लोगों को दोपहर 12 बजे तक सब्जियां और जरूरी सामान खरीदने की अनुमति है. बंद का किसी भी तरह से उल्लंघन करने को लेकर सरकार ने लोगों को आगाह किया है. 14 जुलाई शाम तक राज्य में संक्रमण के 44,077 मामले हैं और अब तक 842 लोगों की मौत हो चुकी है और 17,390 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. बेंगलुरु शहरी जिले में संक्रमण के सबसे ज्यादा 20,969 मामले हैं. (भाषा के इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज