इस राज्य में धीरे-धीरे हटाया जा सकता है कोरोना लॉकडाउन, सीएम ने दिए संकेत

इस राज्य में धीरे-धीरे हटाया जा सकता है कोरोना लॉकडाउन, सीएम ने दिए संकेत
सीएम ने कहा, लोगों को सरकार के साथ पूरा सहयोग करना चाहिए.

राज्य के मुख्यमंत्री का यह बयान तब आया है, जब कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि लॉकडाउन का चौथा चरण होगा, लेकिन यह पहले के तीन चरणों से बहुत अलग होगा.

  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु (Tamilnadu) के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने लॉकडाउन (Lockdown) को धीरे-धीरे हटाने का संकेत देते हुए लॉकडाउन के बाद सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए लोगों का सहयोग मांगा. आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने और लॉकडाउन के दौरान किसी को कोई परेशानी न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी सरकार के द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों को सूचीबद्ध करते हुए उन्होंने लोगों के सहयोग को महत्वपूर्ण बताया.

उन्होंने कहा, 'लोगों को सरकार के साथ पूरा सहयोग करना चाहिए. आपके सहयोग से लॉकडाउन को धीरे-धीरे हटाया जा सकता है.' मुख्यमंत्री ने यहां सचिवालय में कोविड-19 को नियंत्रित करने संबंधी गतिविधियों का जायजा लेने के लिए अपनी अध्यक्षता में जिलाधिकारियों और अन्य अधिकारियों की समीक्षा बैठक में यह टिप्पणी की.

राज्य में संक्रमण के 8,000 से अधिक मामले
तमिलनाडु देश में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में से एक है, जहां कोविड-19 के मामले 8,000 से अधिक हो चुके हैं. मंगलवार तक, तमिलनाडु में कोरोना वायरस के कुल 8,718 मामले सामने आए हैं और 61 मौतें हुई हैं. राज्य के मुख्यमंत्री का यह बयान तब आया है, जब कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime minister Narendra modi) ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि लॉकडाउन का चौथा चरण होगा, लेकिन यह पहले के तीन चरणों से बहुत अलग होगा. बता दें कि लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को समाप्त होने वाला है.
राज्य में कोरोना के 53 परीक्षण केंद्र


मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कुल 53 परीक्षण केंद्र है. अस्पतालों में कोरोना वायरस का इलाज करा रहे लोग भी जल्द अपने घर लौटेंगे और सरकार उनके साथ होगी. उन्होंने कहा कि आर्थिक गतिविधियों की भरपाई करने के लिए सरकार ने एक उच्चस्तरीय समिति स्थापित की थी. इसके अलावा, चिकित्सा पेशेवरों सहित सरकार के विभिन्न आंगों के प्रयासों के कारण महामारी पर नियंत्रण किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि तमिलनाडु में कोरोना वायरस से मृत्यु दर 0.67 प्रतिशत है, जो सबसे कम है. जबकि लोगों के ठीक होने की दर 27 प्रतिशत है.

ये भी पढ़ेंः-

'संबित जी याद कर लीजिए 20 लाख करोड़ में 13 जीरो होते हैं'- BJP नेता ने अपना ट्वीट किया डिलीट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading