Delhi Lockdown: राजधानी दिल्‍ली में बढ़ा कोरोना संकट, एक हफ्ते के लिए और बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन

15 मई तक यूपी बन सकता है हॉट स्पॉट (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर- PTI)

15 मई तक यूपी बन सकता है हॉट स्पॉट (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर- PTI)

दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) का संक्रमण अब बेतहाशा बढ़ गया है. लगातार बढ़ रहे संक्रमण के चलते पिछले 24 घंटों में ही कोरोना से 357 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 24103 नए कोरोना केस सामने आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 7:24 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से अपनी पकड़ बना रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने राजधानी में एक सप्‍ताह के लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की थी, जिसकी अवधि आज खत्‍म होने वाली है. कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार एक सप्‍ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर रही है. सूत्रों के मुताबिक लॉकडाउन की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है.

दिल्ली में बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या में काफी उछाल आया है. यहां तक कि कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा भी अब बढ़ने लगा है. राजधानी दिल्‍ली में पिछले छह दिन से लगे लॉकडाउन के बावजूद मौत के आंकड़ों में किसी भी तरह की कमी नहीं आई है. कोरोना का ग्राफ तेजी से ऊपर चढ़ रहा है. ऐसे में पूरी संभावना है कि दिल्‍ली सरकार लॉकडाउन को आगे बढ़ा दे.



गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में 20 अप्रैल से लॉकडाउन लगाए जाने की घोषणा की गई थी, जिसकी अवधि सोमवार सुबह खत्म हो रही है. ऐसे में डीडीएमए (दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण) की आज होने वाली अहम बैठक में लॉकडाउन को बढ़ाने पर फैसला हो सकता है.
इसे भी पढ़ें :- ऑक्सीजन सिलेंडर को ज्यादा दिनों तक चलाने के लिए इन बातों का रखें ख्याल

स्वास्थ्य विभाग भी दिल्‍ली में लॉकडाउन के पक्ष में

दिल्‍ली में जिस तेजी से हालात बेकाबू हो रहे हैं और कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़ रही है उसे देखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने हाथ खड़े कर दिए हैं. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की मानें तो पर्याप्त संसाधन न होने के कारण मरीजों को अस्‍पताल में जगह तक नहीं मिल पा रही है. दिल्ली में मांग की तुलना में बहुत कम आक्सीजन उपलब्ध हो रही है, जिसके कारण मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. ऐसे में कुछ दिन और लॉकडाउन लगाकर इस पर काबू करने की कोशिश की जा सकती है.



इसे भी पढ़ें :- कोरोना काल में बदल दें अपनी ये 6 बुरी आदतें, तभी संक्रमण से होगा बचाव

राजधानी में पिछले 24 घंटे में 357 लोगों की हुई मौत

दिल्ली में कोरोना का संक्रमण अब बेतहाशा बढ़ गया है और नियंत्रण के बाहर दिख रहा है. लगातार बढ़ रहे संक्रमण के चलते पिछले 24 घंटों में ही कोरोना से 357 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 24103 नए कोरोना केस सामने आए हैं. पॉजिटिविटी रेट की बात की जाए तो वो अभी फिलहाल 32.27% पर बनी हुई है. पिछले आंकड़ों को मिलाते हुए अब तक एक्टिव मामलों की संख्या 93080 पर पहुंच गई है और तेजी से बढ़ती जा रही है. वहीं शुक्रवार की बात की जाए 348 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं 24331 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए थे. दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 26,169 नए मामले सामने आए थे. इसके अलावा 306 संक्रमित मरीजों की मौत भी हो गई थी. संक्रमण की दर 36.24 फीसदी रही थी, जो पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से सर्वाधिक बताई जा रही है. दिल्ली में पिछले 10 दिनों में इस घातक कोरोना वायरस के चलते 1,750 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. .
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज