अपना शहर चुनें

States

लॉकडाउन के दौरान मस्जिद में जुटी थी भीड़, एक सप्ताह बाद SP का हो गया तबादला

पं. बंगाल की ममता सरकार ने मुर्शिदाबाद के एसपी अजीत सिंह यादव का तबादला कर दिया है.
पं. बंगाल की ममता सरकार ने मुर्शिदाबाद के एसपी अजीत सिंह यादव का तबादला कर दिया है.

अजीत सिंह यादव (Ajeet Singh Yadav) 2011 बैच के आईपीएस (IPS) अधिकरी हैं. इसके पहले डीसीपी हैडक्वार्टर हावड़ा थे. जब सीएए प्रोटेस्ट के दौरान इन्हें बमबाजी में चोट आई थी तो इनको मुर्शिदाबाद का एसपी बना कर भेजा गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2020, 8:29 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पं. बंगाल की ममता बनर्जी सरकार (Mamata Banerjee Government) ने मुर्शिदाबाद (Murshidabad) के एसपी (SP) अजीत सिंह यादव (Ajeet Singh Yadav) का तबादला कर दिया है. पिछले सप्ताह ही मुर्शिदाबाद जिले के एक मस्जिद (Mosque) में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान कई लोग इकट्ठा हो कर नमाज पढ़ रहे थे. उसी दौरान मुर्शिदाबाद पुलिस वहां पहुंच कर मस्जिद को खाली करवाया था. देश में कोरोना वायरस (coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को लेकर लॉकडाउन की स्थिति है. इसी को ध्यान में रख कर भारत सरकार ने सभी राज्य सरकारों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का फरमान जारी कर रखा है.

ममता सरकार ने किया ट्रांसफर
केंद्र सरकार के सख्त आदेश के बाद सैकड़ों लोग मुर्शिदाबाद के एक मस्जिद में जुटे थे. मुर्शिदाबाद पुलिस को इस बात की जानकारी मिली तो वह वहां पहुंच कर शांति से लोगों को मस्जिद से बाहर निकाल दिया. बता दें कि मुर्शिदाबाद जिला अल्पसंख्यक बहुल जिला है. पुलिस वहां पहुंच कर मस्जिद के इमाम को लॉकडाउन का पालन करने की नसीहत भी दी थी.

लॉकडाउन के दौरान मस्जिद खाली कराया
गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 25 मार्च की रात बारह बजे से पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया था. 14 मार्च को लॉकडाउन खत्म होने से ठीक एक दिन पहले पीएम ने 3 मई तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी थी. ऐसे समय में केंद्र सरकार ने कुछ गाइडलाइन भी जारी की थी. गृह मंत्रालय के द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस का पालन सभी देशवासियों के लिए अनिवार्य था. इस बीच कुछ जगहों पर इस गाइडलाइन का पालन कराने के लिए पुलिस को इस तरह की कार्रवाई करनी पड़ रही है.



दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में भीड़ जुटने की घटना को लेकर पूरे देश में बवाल मचा है. इस बीच देश के कुछ हिस्सों में मस्जिदों में नमाज पढ़ने की खबर भी आ रही थी. ऐसे में पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में सैकड़ों की संख्या में लोग एकजुट हुए और नमाज अदा की. इस दौरान लोगों ने न मास्क पहन रखा था और न ही हाथ में ग्लव्स पहना था. नमाज अदा करने के लिए इकट्ठा हुए लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की भी जमकर धज्जियां उड़ाईं थी.

(इनपुट-आशिका सिंह)

ये भी पढ़ें:

पीपीई किट्स को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय के ही मानक लागू होंगे, BIS ने मानक जारी करने से किया इनकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज