Home /News /nation /

मिजोरम ने लगाई गुहार- असम की नाकेबंदी के चलते कोरोना किट की भारी किल्लत, नहीं हो पा रही जांच

मिजोरम ने लगाई गुहार- असम की नाकेबंदी के चलते कोरोना किट की भारी किल्लत, नहीं हो पा रही जांच

मिज़ोरम की जनसंख्या महज 11 लाख के करीब है. लेकिन हर रोज़ यहां कोरोना के 600-800 नए केस सामने आ रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

मिज़ोरम की जनसंख्या महज 11 लाख के करीब है. लेकिन हर रोज़ यहां कोरोना के 600-800 नए केस सामने आ रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Covid-19 in Mizoram: मिजोरम के मंत्री लालरुत्किमा के मुताबिक NH306 पर लगातार जारी नाकेबंदी के चलते कोरोना टेस्ट किट और अन्य जीवन रक्षक दवाइयों की आपूर्ति अभी भी असम-मिजोरम सीमा पर फंसी हुई है.

    आईजोल.  मिज़ोरम में कोरोना संक्रमण (Covid-19 in Mizoram) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस बीच वहां के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री लालरुत्किमा ने कहा है कि उनके राज्य में नेशनल हाईवे 306 की नाकेबंदी के चलते कोरोना टेस्ट किट और जरूरी दवाइयों की भारी किल्तत हो गई है. बता दें अंतरराज्यीय सीमा पर 26 जुलाई को हुए खूनी संघर्ष में असम पुलिस के छह जवानों और एक नागरिक की मौत हो गई थी. इसके बाद से दोनों राज्यों के बीच तनाव लगातार जारी है और अब इसका असर कोरोना संक्रमण की जांच पर भी दिखने लगा है.

    मिजोरम के मंत्री लालरुत्किमा के मुताबिक NH306 पर लगातार नाकेबंदी के चलते कोरोना टेस्ट किट और अन्य जीवन रक्षक दवाओं की आपूर्ति अभी भी असम-मिजोरम सीमा पर फंसी हुई है. उन्होंने कहा, ‘ज़ोरम मेडिकल कॉलेज में RT-PCR टेस्ट नहीं हो रहा है, क्योंकि टेस्ट के लिए जरूरी समान की सप्लाई नहीं हो पा रही है. लिहाजा हमारे यहां काफी कम संख्या में कोरोना के टेस्ट हो रहे हैं.’

    ये भी पढ़ें:- US दौरे पर गए इराक के पीएम, लौटते वक्त साथ ले आए लूटी हुई 17 हजार कलाकृतियां

    बढ़ रहे हैं केस
    बता दें कि मिज़ोरम की जनसंख्या महज 11 लाख के करीब है, लेकिन हर रोज़ यहां कोरोना के 600-800 नए केस सामने आ रहे हैं. मिजोरम के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में इस साल जुलाई में 18,000 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए और अगस्त के पहले सप्ताह में इसमें तेजी का ट्रेंड दिख रहा है.

    722 नए मामले
    शुक्रवार को मिजोरम में 722 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि एक मरीज की मौत हो गई. मिजोरम में फिलहाल 12869 एक्टिव केस है. जबकि राज्य में अब तक कोरोना की चपेट में आने से 161 लोगों की मौत हुई है. राज्य में पॉजिटिविटी रेट 10 परसेंट से ज्यादा.

    Tags: Assam Mizoram Border Issue, Coronavirus Crisis, Mizoram

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर