कोविड-19: अरूणाचल प्रदेश के अधिक संक्रमण दर वाले जिलों में अतिरिक्त उपाय करने का आदेश

नौ जिलों में कर्फ्यू का सम दोपहर तीन बजे से बढ़ा कर सुबह पांच बजे तक कर दिया गया है जो 25 जुलाई से प्रभावी होगा.

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रधान सचिव डॉ शरत चौहान ने एक आदेश में कहा कि जिलों में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा के बाद राज्य स्वास्थ्य कार्य बल ने वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अतिरिक्त उपाय करने की सलाह दी है.

  • Share this:
    ईटानगर. अरूणाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के 10 प्रतिशत से अधिक दर वाले नौ जिलों में कर्फ्यू के घंटों में विस्तार करने जैसे अतिरिक्त उपायों की बृहस्पतिवार को घोषणा की. इन जिलों में पिछले हफ्ते कोविड-19 की जांच किये गये नमूनों में 10 प्रतिशत से अधिक में संक्रमण की पुष्टि हुई थी. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रधान सचिव डॉ शरत चौहान ने एक आदेश में कहा कि जिलों में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा के बाद राज्य स्वास्थ्य कार्य बल ने वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अतिरिक्त उपाय करने की सलाह दी है.

    इन नौ जिलों में पिछले हफ्ते, कुरूंग कुमे में 21.1 प्रतिशत, राजधानी परिसर क्षेत्र (15.9), तवांग और कामले में 13.1 प्रतिशत, लोहित (12.9), सियांग (12.2), लोंगडिंग (11.9), क्रा डाडी (10.7) और दिबांग घाटी में 10 प्रतिशत संक्रमण दर पाई गई थी.

    इसे ध्यान में रखते हुए इन नौ जिलों में कर्फ्यू का सम दोपहर तीन बजे से बढ़ा कर सुबह पांच बजे तक कर दिया गया है जो 25 जुलाई से प्रभावी होगा.



    आदेश में कहा गया है, ‘‘सभी कार्यालय, दुकानें और प्रतिष्ठान दोपहर डेढ़ बजे तक खुले रहेंगे, हालांकि आवाश्यक श्रेणियों को छूट दी गई है. दोपहर डेढ़ बजे के बाद कार्यालय के कर्मचारी घर से काम करेंगे. ’’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.