लाइव टीवी

गुजरातः कोविड-19 के मरीजों के नाम में हुई हेरा-फेरी और पॉजिटिव शख्स को मिली अस्पताल से छुट्टी

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 9:01 PM IST
गुजरातः कोविड-19 के मरीजों के नाम में हुई हेरा-फेरी और पॉजिटिव शख्स को मिली अस्पताल से छुट्टी
अस्पताल को एक ही नाम के दो मरीजों के नमूनों की पांच घंटे के अंतराल में रिपोर्ट मिलीं.

नगर निकाय के सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल (Sardar Vallabhbhai Patel Hospital) के प्रशासन ने शनिवार को यह गलती स्वीकार की और माफीनामा जारी किया.

  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद (Ahmedabad) में तब असहज करने वाला एक बड़ा घालमेल हो गया जब कोरोना वायरस (Coronavirus) के एक मरीज को निगेटिव रिपोर्ट के आधार पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई जबकि यह रिपोर्ट उसी के नाम के एक अन्य व्यक्ति की थी.

नगर निकाय के सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल (Sardar Vallabhbhai Patel Hospital) के प्रशासन ने शनिवार को यह गलती स्वीकार की और माफीनामा जारी किया. अस्पताल प्रशासन ने कहा कि यह मानवीय भूल तुरंत सुधार ली गई और अस्पताल से छुट्टी दे दिए गए व्यक्ति को कुछ ही घंटे में वापस लाकर भर्ती कर लिया गया.

एक ही नाम के 2 मरीज हैं अस्पताल में भर्ती
अस्पताल ने एक बयान में कहा, 'गुरुवार को अस्पताल को एक ही नाम के दो मरीजों के नमूनों की पांच घंटे के अंतराल में रिपोर्ट मिलीं. अस्पताल को दो बजे जो पहली रिपोर्ट मिली, वह निगेटिव थी, उसके आधार पर इन दोनों में से एक को छुट्टी दे दी गई.' उसने कहा, 'उसी नाम के दूसरे मरीज के नमूने की रिपोर्ट शाम करीब सात बजे मिली और उसमें संक्रमण मिला था. दूसरी रिपोर्ट मिलने के बाद ही एहसास हुआ कि जिस मरीज को दोपहर में अस्पताल से छुट्टी दी गयी थी, वाकई उसी में ही कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी.'



News18 Polls: लॉकडाउन खुलने पर ये काम कबसे और कैसे करेंगे आप?





प्रशासन ने कहा मानवीय भूल
प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि मानवीय भूल का पता चलने पर, छुट्टी पाने वाले मरीज को सूचित किया गया और तत्काल उसे वापस अस्पताल लाने के लिए एम्बुलेंस भेजा गया. बयान के अनुसार अस्पताल प्रबंधन ने सख्त शब्दों में मेडिकल टीम को ऐसे मामलों में विशेष सावधानी बरतने का निर्देश दिया है.

इस अस्पताल में हुआ 4131 मरीजों का इलाज
अस्पताल ने यह भी कहा कि उसके यहां अब तक कोविड-19 के 4131 मरीजों का इलाज हुआ है. शनिवार सुबह तक अहमदाबाद शहर में कोविड-19 के 9,577 मामले सामने आए थे. उनमें से 638 मरीजों की मौत हो गई. फिलहाल 5190 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ेंः-
कोरोना वायरस के लिए कुछ दवाओं का परीक्षण जारी, सबसे ज्यादा रेम्डेसिविर से उम्मीद: वैज्ञानिक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 8:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading