कोरोना से जूझ रहा महाराष्ट्र, मुंबई की लोकल में भीड़ का VIDEO देख 'डर' जाएंगे

मुंबई की लोकल ट्रेनों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं. (तस्वीर ट्विटर से साभार)
मुंबई की लोकल ट्रेनों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं. (तस्वीर ट्विटर से साभार)

कोरोना (Covid-19) से बुरी तरह प्रभावित (Badly Affected) रहे मुंबई (Mumbai) शहर में अगर लोकल ट्रेनों (Local Trains) में ऐसी ही स्थिति बनी रही तो एक बार फिर महामारी की लहर (Second Wave) फैल सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2020, 6:35 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) देश में कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. गुरुवार को भी राज्य में तकरीबन 19 हजार नए मामले सामने आए लेकिन इस मुंबई की लोकल ट्रेनों (Mumbai Local Trains) से चिंताजनक तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं. कोरोना से बुरी तरह प्रभावित रहे मुंबई शहर में अगर लोकल ट्रेनों में ऐसी ही स्थिति बनी रही तो एक बार फिर महामारी की लहर (Second Wave) फैल सकती है.

सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो और तस्वीरें वायरल हो रहे हैं जिनमें ठसाठस भरी मुंबई की लोकल ट्रेनें देखी जा सकती हैं. भीड़ तकरीबन वैसी ही है जैसी कोरोना काल के पहले हुआ करती थी. अब बस इतना अंतर दिखाई दे रहा है कि लोग मास्क पहने हुए हैं. लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की बिल्कुल धज्जियां उड़ी हुई हैं.
गौरतलब है कि अनलॉकिंग की प्रक्रिया के बाद फिर से मुंबई व्यापार को लेकर सामान्य हालत में आने की कोशिश कर रही है. लेकिन अगर सोशल डिस्टेंसिंग के हालात ऐसे रहे तो महामारी की सेकंड वेव आने का खतरा बना रहेगा. सोशल मीडिया पर इसे लेकर लोग तीखी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

मुंबई की डेथ रेट को लेकर शुरुआत से चिंता जाहिर की जाती रही है. मार्च के बाद तकरीबन तीन महीने तक केंद्र-राज्य सरकार और बीएमसी की मेहनत की बदौलत मुंबई में महामारी के नए मामलों को रोकने में थोड़ी सफलता मिली थी. लेकिन अब एक बार फिर नए मामलों की संख्या बढ़ी है. सिर्फ मुंबई ही नहीं पुणे शहर भी कोरोना से बुरी तरह प्रभावित है. राज्य के अन्य जिलों में भी महामारी ने पैर पसार रखा है. महाराष्ट्र में कोरोना के कुल मामले 12 लाख से ज्यादा का आंकड़ा पार कर चुके हैं. देश की एक तिहाई मौतें महाराष्ट्र में ही हुई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज