• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • केरल में पुलिसकर्मी कर रहे ऐसे मदद, ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर केक तक पहुंचा रहे घर

केरल में पुलिसकर्मी कर रहे ऐसे मदद, ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर केक तक पहुंचा रहे घर

केरल में पुलिसकर्मी लोगों की कर रहे ऐसे मदद

केरल (Kerala) में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान मुसीबत में फंसे लोगों की मदद करने खुश रखने के लिए केक से लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर तक लोगों के घर पहुंचा रहे हैं पुलिसकर्मी.

  • Share this:
    तिरुवनंतपुरम. केरल (Kerala) के पुलिसकर्मी कोविड-19 (COVID-19) के चलते लागू लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान मुसीबत में फंसे लोगों की मदद करने और दूसरों को खुश रखने के लिए सामान पहुंचाने वालों का काम कर रहे हैं. वे केक से लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर तक लोगों के घर पहुंचा रहे हैं. एक जगह तो सांप पकड़ने में भी उन्होंने अपनी मदद दी. ऊंचाई पर स्थित इदुक्की जिले के जनजातीय गांव में रहने वाली 49 साल की रोसम्मा अपने दरवाजे पर ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर खड़े खाकी वर्दी वाले को देकर चकित हो गई और इतनी ही आश्चर्यचकित त्रिशूर के केपामंगलम की 60 साल जेंसी भी थी जिन्होंने अपने दरवाजे पर पुलिसकर्मी को केक लेकर खड़े देखा.

    रोसम्मा कई वर्षों से फेफड़े की बीमारी से ग्रसित हैं और उनका कोट्टयम मेडिकल कॉलेज में करीब दो साल से इलाज चल रहा है. परिवार के एक सूत्र ने कहा, “वह पिछले साल अपने घर लौटी और जनजातीय विभाग उनके इलाज का खर्च उठा रहा था. लेकिन पिछले चार महीने से विभाग की ओर से 40,000 रुपये का भुगतान लंबित था.”

    महिला को लॉकडाउन के चलते ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल पा रहा था जिसके बाद अदिमली पुलिस उनकी मदद को सामने आई. अदिमली के पुलिस अधिकारी ने कहा, “हमने उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराया जिसकी उनको सख्त जरूरत थी और खाने-पीने का कुछ सामान भी भेंट किया जो दो हफ्ते से ज्यादा वक्त चलेगा.”

    ये भी पढ़ें: बुलंदशहर साधुओं की हत्या: नाराज अयोध्या के संत बोले- हम खुद करेंगे जांच

    कैपामंगलम पुलिस को 25 अप्रैल की रात, कतर की 11 साल की बच्ची लेना का अजीबो-गरीब अनुरोध मिला जो यह जानना चाहती थी कि क्या वे उसकी दादी तक केक पहुंचा सकते हैं. रविवार की सुबह पुलिस जेंसी के घर केक लेकर पहुंच गई. उन्होंने लेना से वीडियो चैट पर बात कर उसे केक भी दिखाया जिसके बाद बच्ची बेहद खुश थी. पुलिस वालों ने इटली में फंसे माता-पिता के आग्रह पर त्रिशूर जिले में तीन साल की बच्ची मारिया रोज तक भी केक पहुंचाया.

    पुलिस सूत्रों ने बताया कि उन्हें विदेश में रह रहे एक व्यक्ति से अजीब सा अनुरोध मिला जिसने कहा कि उसके बुजुर्ग माता-पिता यहां अकेले रहे रहे हैं और वहां एक सांप निकला है. सपेरे के साथ पुलिस की एक टीम को तत्काल वहां भेजा गया और सांप को पकड़ लिया गया.

    ये भी पढ़ें: कोरोना आफत को अवसर में बदलने की सलाह दे रहे हैं PM मोदी, राज्य हैं तैयार?

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज