कोविड-19: असम में 22 जून तक बढ़ाए गए प्रतिबंध, कुछ प्रतिबंधों में दी गई ढील

महामारी की स्थिति में सुधार के आधार पर आदेश में राज्य को तीन श्रेणियों में विभाजित किया गया है (सांकेतिक तस्वीर)

Assam Coronavirus Cases: कामरूप महानगर क्षेत्र, जिसमें मुख्य रूप से गुवाहाटी शहर शामिल है, में कर्फ्यू की अवधि में एक घंटे की ढील दी गई है. यह दोपहर दो बजे से शुरू होकर अगले दिन सुबह पांच बजे तक रहेगा.

  • Share this:
    गुवाहाटी. असम सरकार (Assam Government) ने मंगलवार को कुछ जिलों में कुछ प्रतिबंधों में ढील देते हुए मौजूदा कोविड-19 प्रतिबंध (Covid-19 Restrictions) को 22 जून तक बढ़ा दिया. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) द्वारा जारी और मुख्य सचिव जिष्णु बरुआ द्वारा हस्ताक्षरित आदेश में दिशानिर्देशों का एक नया सेट सूचीबद्ध किया गया है, जो 16 जून को सुबह पांच बजे से लेकर 22 जून को सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा.

    आदेश में कहा गया, “राज्य में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की गई है और देखा गया है कि कुछ जिलों में कोविड-19 रोगियों की संख्या और संक्रमण दर घट रही है, लेकिन समग्र स्थिति अभी भी खतरनाक है.” एएसडीएमए ने कहा कि राज्य भर में कोविड-19 की रोकथाम के लिए शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के लिए पर्याप्त उपाय अभी भी आवश्यक हैं.

    ये भी पढे़ं- कोरोना की उत्पत्ति की जांच में सहयोग देगा चीन? जानिए क्या बोले UNGA अध्यक्ष

    महामारी की स्थिति में सुधार के आधार पर आदेश में राज्य को तीन श्रेणियों में विभाजित किया गया है.

    तदनुसार, कामरूप महानगर क्षेत्र, जिसमें मुख्य रूप से गुवाहाटी शहर शामिल है, में कर्फ्यू की अवधि में एक घंटे की ढील दी गई है. यह दोपहर दो बजे से शुरू होकर अगले दिन सुबह पांच बजे तक रहेगा.

    इन जिलों में कम हुए हैं मामले
    दक्षिण सलमारा, माजुली, बोंगाईगांव, चिरांग, उदलगुरी, पश्चिम कार्बी आंगलोंग, दीमा हसाओ और चराइदेव जिलों, जहां पिछले 10 दिनों में संक्रमण के मामले 400 से कम आए हैं, में लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों में ढील दी गई है और लोगों को सुबह पांच बजे से शाम पांच बजे तक आवाजाही की अनुमति होगी.

    एएसडीएमए ने कहा, ’जिन जिलों में संक्रमण के दैनिक मामले अभी भी अधिक आ रहे हैं, विशेष रूप से कछार, तिनसुकिया, डिब्रूगढ़, सोनितपुर और नगांव, 21 जून, 2021 तक कड़ी निगरानी में रहेंगे. अगर इन जिलों में कोविड की स्थिति में कोई सुधार नहीं होता है, तो सख्त प्रतिबंध लागू हो सकते हैं.’

    अन्य सभी जिलों में मौजूदा प्रतिबंध जारी रहेंगे. दोपहर एक बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू रहेगा और दोपहर 12 बजे सभी दुकानों के साथ-साथ वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद जाएंगे.
    (Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.