होम /न्यूज /राष्ट्र /ITBP के हेड कांस्टेबल की कोरोना वायरस से मौत, बल के 20 कर्मी संक्रमित

ITBP के हेड कांस्टेबल की कोरोना वायरस से मौत, बल के 20 कर्मी संक्रमित

आईटीबीपी के कुल 21 कर्मी कोरोना वायरस की चपेट में आए.

आईटीबीपी के कुल 21 कर्मी कोरोना वायरस की चपेट में आए.

अधिकारियों ने बताया कि आईटीबीपी के कुल 21 कर्मी कोरोना वायरस की चपेट में आए. इनमें से एक की मौत हो चुकी है. उन्होंने बत ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) (ITBP) के 60 वर्षीय सेवानिवृत्त हेड कांस्टेबल की रविवार को कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण से मौत हो गई. वहीं बल के 20 कर्मी संक्रमण की चपेट में हैं. अधिकारियों ने बताया कि कर्मचारी ने सफदरजंग अस्पताल में अंतिम सांस ली. वह पहले से कुछ बीमारियों से पीड़ित थे और राष्ट्रीय राजधानी के तिगरी (खानपुर) इलाके में बल के शिविर में रह रहे थे.

    हरियाणा के एम्स-झज्जर में चल रहा है इलाज
    अधिकारियों ने बताया कि आईटीबीपी के कुल 21 कर्मी कोरोना वायरस की चपेट में आए. इनमें से एक की मौत हो चुकी है. उन्होंने बताया कि इनमें कुछ कर्मी वह हैं जो कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने में दिल्ली पुलिस की मदद कर रहे हैं जबकि अन्य तिगरी शिविर के हैं. हरियाणा के एम्स-झज्जर में 50 वीं बटालियन के एक उप निरीक्षक और एक हेड कांस्टेबल को पृथक-वास में रखा गया है.

    भारत में कोरोना वायरस के मामले
    केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना वायरस के 2644 नए मामले सामने आए हैं और 83 लोगों की मौत हुई है, जो अब तक एक दिन में सर्वाधिक मौत है. इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 39,980 हो गई है.

    जानिए आईटीबीपी के बारे में...
    उल्लेखनीय है कि आईटीबीपी 90 हजार जवानों का मजबूत दल है, जिसका मुख्य काम चीन के साथ  वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) की रक्षा करने के साथ-साथ देश में अन्य आंतरिक सुरक्षा कर्तव्यों का पालन करना है.

    Tags: Corona Days, Corona Virus, Coronavirus in India

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें