Home /News /nation /

कर्नाटक सरकार फैसला, दक्षिण अफ्रीका समेत इन देशों से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य

कर्नाटक सरकार फैसला, दक्षिण अफ्रीका समेत इन देशों से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य

कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का सबसे पहला मामला दक्षिण अफ्रीका से ही सामने आया था.(फाइल फोटो)

कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का सबसे पहला मामला दक्षिण अफ्रीका से ही सामने आया था.(फाइल फोटो)

RT-PCR,Omicron, Covid-19, Karnataka, Basavaraj Bommai: गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका से बेंगलुरु (Bengaluru) लौटे दो लोग कोविड टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. दोनों व्यक्तियों को बेंगलुरु में ही आइसोलेट किया गया है. नई गाइडलाइन्स के अनुसार अब दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना और हांगकांग से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर आरटी-पीसीआर टेस्ट अनिवार्य होगा और रिपोर्ट नेगेटिव आने का बाद ही एयरपोर्ट के बाहर जाने दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Covid new variant omicron) के मामले भारत में मिलने के बाद केंद्र और राज्य सरकारें सतर्क हो गई है. केंद्र ने पहले ही इसे लेकर अलर्ट जारी (Omicron Alert) कर दिया है और अलग-अलग राज्य भी दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं. इस बीच कर्नाटक (Karnataka) की बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) सरकार ने भी विदेश से आने वाले यात्रियों को लिए गाइडलाइन्स (Omicron Karnataka Guidelines) जारी किए हैं. कर्नाटक सरकार ने राज्य में दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना और हांगकांग से आने वाले यात्रियो के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया है.

    गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका से बेंगलुरु लौटे दो लोग कोविड टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. दोनों व्यक्तियों को बेंगलुरु में ही आइसोलेट किया गया है. नई गाइडलाइन्स के अनुसार अब दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना और हांगकांग से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर आरटी-पीसीआर टेस्ट अनिवार्य होगा और रिपोर्ट नेगेटिव आने का बाद ही एयरपोर्ट के बाहर जाने दिया जाएगा.

    दक्षिण अफ्रीका से लौटे 1000 लोग
    बता दें कि इससे पहले प्रदेश सरकार के एक मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा था कि 1000 से ज्यादा लोग दक्षिण अफ्रीका से लौटे हैं और सभी लोगों का कोविड टेस्ट किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जो लोग बेंगलुरु या किसी और जगह दक्षिण अफ्रीका से लौटे हैं उनको ट्रैस करके 10 दिन बाद एक और टेस्ट किया जाएगा.

    बता दें कि कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का सबसे पहला मामला दक्षिण अफ्रीका से ही सामने आया था. इसके अलावा अब इसके मामले बोत्सवाना, बेल्जियम, हांगकांग और इजराइल में भी देखने को मिल रहे हैं. कोविड के इस नए वेरिएंट को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी चेतावनी दी. डब्ल्यूएचओ ने कहा कि ओमिक्रॉन का संक्रमण कोरोना के पहले के वेरिएंट से ज्यादा तेजी गति से फैल सकता है.

    Tags: Basavaraj Bommai, Karnataka, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर