लाइव टीवी

CORONA के कारण लॉकडाउन का फायदा उठा रहे दुकानदार, ऐसे करें इनकी शिकायत

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 7:59 PM IST
CORONA के कारण लॉकडाउन का फायदा उठा रहे दुकानदार, ऐसे करें इनकी शिकायत
लॉकडाउन के कारण जरूरी सामान के बदले दुकानदार ग्राहकों से वसूल रहे मनमानी रकम (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के मुताबिक यदि कोई दुकानदार (Shopkeeper) सामानों की कालाबाजारी कर मनमानी कीमत वसूलता है तो इसको लेकर सरकार सख्त कार्रवाई करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 7:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन (Lockdown) है. एक तरफ जहां लोग इसे देशहित में मानकर सरकार का पूरा सहयोग कर रहे हैं. तो वहीं, कई दुकानदार इस चीज का फायदा उठा रहे हैं और लोगों को मनमाने दामों पर चीजें बेच रहे हैं. दुकानदारों की इस मनमानी के चलते लोगों की जेब पर भार और भी बढ़ गया है. अगर आप भी इस परेशानी का सामना कर रहे हैं तो सरकार से घर बैठे इसकी शिकायत कर सकते हैं.

इस तरह की जा सकती है शिकायत
कंज्यूमर मामले की शिकायत consumerhelpline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन कर सकता है. कंज्यूमर टोल फ्री नंबर 14404 या फिर 1800-11-4000 पर फोन करके भी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं. और 8130009809 नंबर पर एसएमएस भेजकर भी शिकायत की जा सकती है. एसएमएस मिलने के बाद कंज्यूमर को फोन किया जाएगा और उसकी शिकायत दर्ज की जाएगी.

सरकार करेगी सख्त कार्रवाई



केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के मुताबिक यदि कोई दुकानदार सामानों की कालाबाजारी कर मनमानी कीमत वसूलता है तो इसको लेकर सरकार सख्त कार्रवाई करेगी है. उन्होंने बताया कि सरकार कोरोना के खतरे से उत्पन्न स्थिति में तमाम आवश्यक वस्तुओं की बाजार में उपलब्धता पर लगातार नजर बनाए हुए है. इसके साथ ही सभी राज्य सरकारों के संपर्क में है ताकि कहीं भी किसी चीज की किल्लत न हो. सभी उत्पादकों और व्यापारियों से भी अपील है कि इस घड़ी में मुनाफाखोरी से बचें.

ये भी पढ़ें: Corona Lockdown: केजरीवाल और दिल्ली पुलिस ने घर तक सामान पहुंचाने का निकाला यह तरीका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 7:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर