Assembly Banner 2021

Covid-19: कोरोना पर काबू पाने के लिए केंद्र ने 10 राज्यों में भेजी एक्सपर्ट की टीम

कोरोना के लगातार बढ़ रहे हैं नए मामले

कोरोना के लगातार बढ़ रहे हैं नए मामले

Covid-19: ये टीम इस बात का पता लगाएगी कि आखिर कैसे इन राज्यों में कोरोना के नए मामलों में लगातार इज़ाफ़ा हो रहा है. इसके अलावा ये टीम राज्य के स्वास्थ्य विभागों के साथ समन्वय करेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 1:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना (Coronavirus) के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने 10 राज्यों में एक्सपर्ट्स की टीम भेजी है. जिन राज्यों में ये टीमें भेजी गईं हैं वो हैं- केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, पंजाब, मध्य प्रदेश, गुजरात और जम्मू-कश्मीर. ये टीम इस बात का पता लगाएंगी कि आखिर कैसे इन राज्यों में कोरोना के नए मामलों में लगातार इज़ाफ़ा हो रहा है. इसके अलावा ये टीम राज्य के स्वास्थ्य विभागों के साथ समन्वय करेंगी.

केंद्र ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को ये भी हिदायत दी है कि वो कोरोना की चेन तोड़ने के लिए अलग-अलग उपायों पर ध्यान तेजी से केंद्रित करें. राज्यों को भेजी गई टीम में एक सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ और एक एपिडेमोलॉजिस्ट शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:- आजाद के बाद कांग्रेस में फिर बगावत की तैयारी, जम्मू बनेगी बागियों की युद्धभूमि



इस बीच मंगलवार को स्वास्थ्य ब्रीफिंग के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा था कि ये मामले इसलिए बढ़ रहे हैं क्योंकि टेस्ट कम हो रहे हैं. लिहाजा सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को प्रभावित जिलों में ध्यान देने को कहा है. साथ ही इन इलाकों में ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्ट करने को कहा गया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अब देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 1 करोड़ 10 लाख 63 हजार 491 पहुंच गई है. इनमें 1 करोड़ 7 लाख 50 हजार 680 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 1 लाख 55 हजार 986 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है. कोरोना से अब तक 1 लाख 56 हजार 825 मरीजों की मौत हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज