बेलगाम कोरोना पर तमिलनाडु सरकार लगा सकती है और कड़े प्रतिबंध, जल्‍द हो सकती है घोषणा

तमिलनाडु सरकार आज शाम कड़े प्रतिबंधों की घोषणा कर सकती है.(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर- PTI)

तमिलनाडु सरकार आज शाम कड़े प्रतिबंधों की घोषणा कर सकती है.(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर- PTI)

Covid-19 surge: महामारी के बढ़ते मामलों पर तमिलनाडु सरकार शुक्रवार से बैठक कर रही है. राज्‍य में शुक्रवार को संक्रमण के 13,776 नए केस सामने आए थे, जबकि इस दौरान 78 मरीजों की मौत हो गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 4:43 PM IST
  • Share this:
चेन्‍नई. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या रोजाना रिकॉर्ड स्‍तर पर बढ़ रही है. कई राज्‍यों में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है. तमिलनाडु में शुक्रवार को 13 हजार से ज्‍यादा केस सामने आए थे. टाइम्‍स ऑफ इंडिया ने उच्‍च स्‍तरीय सूत्रों के हवाले से कहा कि राज्‍य सरकार कड़े प्रतिबंध लगा सकती हैं. राज्‍य सरकार शनिवार शाम को नए प्रतिबंधों की घोषणा कर सकती है. वहीं, सिनेमा हॉल, शापिंग मॉल समेत भीड़-भाड़ वाले स्‍थानों को बंद रखने के पूरे आदेश को जारी रख सकती है.

महामारी के बढ़ते मामलों पर तमिलनाडु सरकार शुक्रवार से बैठक कर रही है. राज्‍य में शुक्रवार को संक्रमण के 13,776 नए केस सामने आए थे, जबकि इस दौरान 78 मरीजों की मौत हो गई थी. राज्‍य में पूर्ण लॉकडाउन लागू नहीं किया जाएगा, लेकिन कड़े प्रतिबंध लगाए जाएंगे. सूत्रों के अनुसार, मंदिरों में श्रद्धालुओं को जाने की अनुमति नहीं होगी. केवल पुजारी ही पूजा कर सकेंगे. सरकार बार को बंद कर सकती है. जबकि रेस्‍तरां में बैठकर भोजन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. लेकिन डिलीवरी की सर्विस शुरू रहेगी.

उद्योगों और कृषि कार्यो पर नहीं होगा प्रतिबंध

ऐसी उम्‍मीद है कि बड़े मॉल और शॉपिंग कॉम्‍प्‍लेक्‍स को बंद रखने का आदेश दिया जा सकता है. अन्य सभी प्रतिष्ठानों को बिना एयरकंडिशनिंग के अनुमति दी जाएगी.
वहीं, उद्योगों और कृषि पर प्रतिबंध नहीं होगा.

ये भी पढ़ें: कोरोना: पीएम मोदी की बड़ी बैठक, अगले 3 महीने तक वैक्सीन, ऑक्सीजन के आयात पर कस्टम ड्यूटी हटाने का फैसला

ये भी पढ़ें: कोरोना की यह दूसरी लहर नहीं सुनामी है, ऑक्सीजन सप्लाई रोकने वाले को 'हम लटका देंगे'- दिल्ली हाईकोर्ट



तमिलनाडु सरकार ने पिछले रविवार को 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी थी. साथ ही प्रत्येक रविवार को पूर्ण लॉकडाउन लगाने और 20 अप्रैल से रात दस बजे से तड़के चार बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी.



राज्य में कोविड-19 हालात की समीक्षा के लिये यहां मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद सरकार ने ये घोषणाएं की थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज